भारत में नई बाइक और कारें

डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हुई यामाहा की अपडेटेड बाइक YZF R3, जानें कीमत

नई 2018 यामाहा YZF R3 शोरूम्स और डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है और इस बाइक की डिलिवरी भी शुरू कर दी गई है. टैप कर जानें दिल्ली एक्सशोरूम कीमत?

फोटो देखें
बाइक को दो कलर्स - रेसिंग ब्ल्यू और मैग्मा ब्लैक में पेश किया है

Highlights

  • यामाहा YZF R3 की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 3.48 लाख रुपए है
  • बाइक को दो कलर्स - रेसिंग ब्ल्यू और मैग्मा ब्लैक में पेश किया है
  • YZF R3 में पुराने मॉडल के समान 321cc पैरेलल ट्विन इंजन दिया है

नई 2018 यामाहा YZF R3 शोरूम्स और डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है और इस बाइक की डिलिवरी भी शुरू कर दी गई है. जहां मुंबई और चेन्नई के यामाहा डीलर्स ने टेस्ट राइड के लिए डिस्प्ले पर ये बाइक लगा रखी है, वहीं फिलहाल के लिए दिल्ली के यामाहा डीलर्स इस बाइक की बुकिंग ले रहे हैं. अनुमान है कि अप्रैल 2018 में यामाहा YZF R3 शोरूम्स में पहुंचनी शुरू हो जाएगी. कंपनी ने 3.48 लाख रुपए की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत पर ये बाइक ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च की गई थी. यामाहा ने नई बाइक को नई कलर स्कीम, अपडेटेड डिज़़ाइन और कई सारे नए फीचर्स के साथ बाज़ार में उतारा है. डीलर्स से मिली जानकारी के अनुसार अभी के लिए मुंबई में यामाहा की नई YZF R3 की ऑनरोड कीमत 4 लाख रुपए से थोड़ी ज़्यादा है.

yamaha yzf r3 at dealership
YZF R3 में पुराने मॉडल के समान 321cc पैरेलल ट्विन इंजन दिया है

नई 2018 यामाहा YZF R3 दो कलर्स - रेसिंग ब्ल्यू और मैग्मा ब्लैक कलर में उपलब्ध कराई गई है. बाइक में नए ग्राफिक्स में लॉन्च हुई है और पिछले मॉडल की तुलना में कुछ नए फीचर्स के साथ आई है जिसमें डुअल चैनल एबीएस और नए स्टिकर मेटज़ेलर रेडियल टायर्स दिए हैं. बाकी फीचर्स पुराने मॉडल की तुलना में ज़्यादा बदलकर नहीं आए हैं. कंपनी ने बाइक के अगले व्हील में 298 mm डिस्क और पिछले व्हील में 220 mm डिस्क ब्रेक दिए हैं. सस्पेंशन की बात करें तो अगले हिस्से में 41 mm कायाबा फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. इसके साथ ही विकल्प के तौर पर साड़ी गार्ड भी दिया जाएगा जो वाकई इस बाइक पर बिल्कुल नहीं जंचेगा.

ये भी पढ़ें : यामाहा लॉन्च करेगी तीन पहियों वाले और भी कई वाहन, इसी साल लॉन्च होगी निकेन!

yamaha yzf r3 at dealership
यामाहा YZF R3 की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 3.48 लाख रुपए है

यामाहा इंडिया ने नई बाइक में समान पावर वाला 321cc का इन-लाइन, ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है. इस इंजन में सिर्फ एक बदलाव हुआ है जो BS-IV एमिशन वाला है. बाइक में लगा पैरेलल-ट्विन इंजन 10750 rpm पर 41 bhp पावर और 9000 rpm पर 29.6 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. यामाहा YZF R3 का इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. कुछ डीलर्स का कहना है कि इस बाइक की डिलिवरी के लिए 1 महीने का समय लग सकता है, वहीं कुछ डीलर्स ने बताया कि सभी पेपर उपलब्ध होने पर लगभग 1 हफ्ते में ही ग्राहकों को ये बाइक सौंपना शुरू कर दिया जाएगा.

0 Comments

ये भी पढ़ें : यामाहा ने दो नए कलर्स में पेश की 113cc स्कूटर सिग्नस Ray-ZR, नहीं बदली कीमतें

Be the first one to comment
Thanks for the comments.