भारत में नई बाइक और कारें

यामाहा सैल्यूटो आरएक्स 110सीसी बाइक भारत में लॉन्च, कीमत 46,400 रुपये

फोटो देखें
यामाहा सैल्यूटो आरएक्स

यामाहा मोटर इंडिया ने गुरुवार को एक नई 110सीसी बाइक को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया। यामाहा सैल्यूटो आरएक्स एंट्री-लेवल बाइक है जिसे यामाहा क्रक्स और यामाहा वाईबीआर (Yamaha YBR) के रिप्लेसमेंट के तौर पर बाज़ार में लॉन्च किया गया है। यामाहा सैल्यूटो आरएक्स की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 46,400 रुपये रखी गई है।

क्लिक करें: जॉन अब्राहम ने लॉन्च की यामाहा एमटी-09 बाइक, कीमत 10.2 लाख रुपये

हालांकि, यामाहा सैल्यूटो आरएक्स दिखने में यामाहा सैल्यूटो 125सीसी की तरह ही है लेकिन इसमें 110सीसी, 4-स्ट्रोक, 2-वॉल्व, सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया गया है जो 7.4 बीएचपी का पावर और 8.5Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस बाइक में 4-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक के इंजन, फ्रेम और वज़न को काफी हल्का रखा गया है जिसकी वजह से इस बाइक की माइलेज ज्यादा है। बाइक का कर्ब वेट 98 किलोग्राम का है।

यामाहा सैल्यूटो आरएक्स

यामाहा सैल्यूटो आरएक्स

यामाहा सैल्यूटो आरएक्स की माइलेज शानदार है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक 82 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, ट्विन रियर शॉक अब्जॉरबर, फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है। ये बाइक कंपनी की ब्लू कोर टेक्नोलॉजी से भी लैस है जो आमतौर पर यामाहा की महंगी बाइक में देखी जाती है।

0 Comments

यामाहा सैल्यूटो आरएक्स का भारतीय बाज़ार में सीधा मुकाबला टीवीएस स्टार सिटी प्लस, होंडा ड्रीम और हीरो स्पलेंडर से होगा।

Compare यामाहा सैल्यूटो आरएक्स with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.