भारत में नई बाइक और कारें

यामाहा FZ-FI और FZS-FI BS6 वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 99,200

बाइक में लगा BS6 मानकों वाला 149cc सिंगल-सिलेंडर इंजन 7,250 rpm पर 12.2 bhp पावर और 5,500 rpm पर 13.6 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

फोटो देखें
FZ-FI और FZS-FI दो नए कलर्स - डार्कनाइट और मैटेलिक रैड में उपलब्ध है

यामाहा मोटर ने BS6 इंजन वाली FZ-FI और FZS-FI भारत में लॉन्च कर दी है जिनकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 99,200 रुपए शुरू होकर 1.03 लाख रुपए तक जाती है. कंपनी का कहना है कि FZ-FI और FZS-FI के सभी कलर्स और वेरिएंट्स BS6 लाइन-अप में उपलब्ध हैं और इन्हें दो नए कलर्स - डार्कनाइट और मैटेलिक रैड में भी पेश किया गया है. बाइक में लगा BS6 मानकों वाला 149cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन 7,250 rpm पर 12.2 bhp पावर और 5,500 rpm पर 13.6 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

o4hsq22sBS6 मॉडल्स के अगले हिस्से में सिंगल-चैनल ABS दिया गया है

BS6 मॉडल्स लॉन्च के मौके पर यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने कहा कि, “भारतीय ग्राहकों के लिए हमारा वादा हमारे आकर्षक उत्पादों के ज़रिए पूरा होता है. चूंकि यामाहा ने BS6 इंजन वाली बाइक्स लॉन्च कर दी हैं, तो नवंबर 2019 से FZ मोटरसाइकल देशभर में कंपनी की डीलरशिप पर उपलब्ध कराई जा रही है. ये मोटरसाइकल भारत में काफी प्रचलित है और इसके BS6 वेरिएंट पर प्लान बनाते समय ये बड़ा मुद्दा रहा. हमारा मानना है कि डीलक्स 2-व्हीलर कैटेगिरी में यामाहा की स्थिति मजबूत करने में ये मोटरसाइकल काफी सहायक होगी.”

ये भी पढ़ें : हीरो ने लॉन्च की भारत की पहली BS6 बाइक स्प्लैंडर अईस्मार्ट, कीमत ₹ 64,900

0 Comments

नई यामाहा FZ-FI और FZS-FI के अगले और पिछले हिस्से में डिस्क ब्रेक्स के साथ अगले हिस्से में सिंगल-चैनल ABS दिया गया है. इसके अलावा बाइक्स में समान नेगेटिव LCD इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और सिंगल पीस टू-लेवल सीट दिए गए हैं. FZ V3.0 इस साल जनवरी में कई सारे बदलावों के साथ पेश किया गया था जिसमें नया LED हैडलैंप, बदला हुआ इंस्ट्रुमेंट कंसोल, टैंक में बदलाव, नई स्टेप-अप स्टाइल सिंगल-सीट और नया एग्ज़्हॉस्ट मफलर शामिल है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.