भारत में नई बाइक और कारें

वॉल्वो XC40 ₹ 39.90 लाख कीमत पर भारत में की गई लॉन्च, कंपनी की सबसे छोटी SUV

कंपनी ने भारत में इस कॉम्पैक्ट SUV का सिर्फ 1 मॉडल लॉन्च किया है जो सिर्फ डीजल इंजन के साथ पलब्ध होगा. बाद में कार का पेट्रोल मॉडल कंपनी ला सकती है.

फोटो देखें
वॉल्वो ने भारत में XC40 SUV को पूरी तरह से आयात किया है

Highlights

  • वॉल्वो XC40 कंपनी के XC लाइनअप की सबसे सस्ती SUV है
  • वॉल्वो ने भारत में XC40 SUV को पूरी तरह से आयात किया है
  • वॉल्वो XC40 सिर्फ एक मॉडल और डीजल इंजन में उपलब्ध होगी

वॉल्वो ने भारत में अपनी सबसे छोटे आकार की बिल्कुल नई SUV वॉल्वो XC40 लॉन्च कर दी है. कंपनी ने दिल्ली में इस SUV की एक्सशोरूम कीमत 39.90 लाख रुपए रखी है और बता दें कि कंपनी ने भारत में इस कॉम्पैक्ट SUV का सिर्फ एक मॉडल लॉन्च किया है जो सिर्फ डीजल इंजन के साथ पलब्ध होगा. यह वॉल्वो की सबसे सस्ती SUV होगी जो भारत में बेची जाएगी और आप वॉल्वो XC40 बुक करना चाहते हैं तो 5 लाख रुपए बुकिंग अमाउंट देकर कार बुक कर सकते हैं. स्वीडन की इस कार कंपनी का लाइन-अप पहले से अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में उपलब्ध है. कंपनी इस कार को कम्प्लीटली बिल्ड यूनिट के रूप में भारत लाएगी, ऐसे में कीमत प्रतिस्पर्धा में बने रहने के हिसाब से तय किए जाने की उम्मीद है.

volvo xc40 vs bmw x1 vs mercedes benz gla vs audi q3
वॉल्वो XC40 सिर्फ एक मॉडल और डीजल इंजन में उपलब्ध होगी

वॉल्वो की बिल्कुल नई XC40 कंपनी की हालिया लॉन्च नई-जनरेशन वॉल्वो XC60 से नीचे वाली जगह घेरेगी और नई कार की ज़्यादातर स्टाइल और कई फीचर्स वॉल्वो XC60 से लिए गए हैं. इससे अलग वॉल्वो ने नई XC40 को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया है. XC90 और XC60 में दिए गए वॉल्वो स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म से अलग बिल्कुल नई XC40 को कंपनी के कॉम्पैक्ट मॉड्युलर आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. कार में स्टैंडर्ड तौर पर पैनोरमिक सनरूफ, 9-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और हारमन कार्डन म्यूज़िक सिस्टम दिया गया है. इसके साथ ही एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वॉल्वो XC40 में हिल स्टार्ट असिस्ट और डीसेंट कंट्रोल के साथ 5 लोगों के बैठने की क्षमता के हिसाब का केबिन दिया है.

volvo xc40
वॉल्वो XC40 कंपनी के XC लाइनअप की सबसे सस्ती SUV है

वॉल्वो XC40 के डैशबोर्ड पर वॉल्वो का सिग्नेचर वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, इसके साथ ही कई सारे फंक्शन वाला स्टीयरिंग व्हील और प्रिमियम क्वालिटी लैदर की अपहोल्स्ट्री दी गई है. कंपनी ने नई कार में 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 187 bhp पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. हाल्डेक्स ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम वाली इस कार के इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. भारत में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला ऑडी Q3, BMW X1 और मर्सडीज़-बैंज़ GLA से होने वाला है.

ये भी पढ़ें : 2019 वॉल्वो S60 सिडान से कंपनी ने हटाया पर्दा, इलैक्ट्रिक वर्ज़न में भी होगी लॉन्च

0 Comments

वॉल्वो XC40 में एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो और वायरलेस फोन चार्जिंग दी है. कार के साइज़ के हिसाब से इसका पिछला हिस्सा काफी बेहतर बनाया गया है. इसमें काफी बड़ा बूट स्पेस दिया गया है जो परिवार के लिए बहुत उपयोगी होता है. भारत में यह कार फिलहाल आयात की जाने वाली है और जब इसकी असेंबलिंग बेंगलुरु में शुरू हो जाएगी तक इसका आयात रोक दिया जाएगा. देशी हो या विदेशी, कीमत के मामले में वॉल्वो हमेशा अकार्षक कीमतों के साथ अपने वाहन लॉन्च करती है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.