भारत में नई बाइक और कारें

भारत में लॉन्च हुई वॉल्वो की नई दमदार SUV XC60, शुरुआती एक्सशोरूम कीमत ₹ 55.90 लाख

वॉल्वो ने भारत में अपनी बिल्कुल नई SUV XC60 लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस कार को 55.90 लाख रुपए शुरुआती एक्सशोरूम कीमत में लॉन्च किया है. यह कंपनी की दूसरी जनरेशन XC60 है और इस साल की शुरुआत में वॉल्वो ने इसे जेनेवा मोटर शो में इसे पहली बार शोकेस किया गया था. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.

फोटो देखें
कंपनी की दूसरी जनरेशन XC60 है

Highlights

  • वॉल्वो की यह दूसरी जनरेशन XC60 है जो भारत में लॉन्च हुई है
  • SUV में 233 bhp पावर वाला डीजल D5 इंजन लगाया गया है
  • कंपनी ने इस कार को बेहतरीन लुक के साथ हाईटेक फीचर्स दिए हैं

वॉल्वो ने भारत में अपनी बिल्कुल नई SUV XC60 लॉन्च कर दी है. यह कंपनी की दूसरी जनरेशन XC60 है और इस साल की शुरुआत में वॉल्वो ने इसे जेनेवा मोटर शो में इसे पहली बार शोकेस किया गया था. वॉल्वो एक्ससी90 की तर्ज़ पर कंपनी ने इस कार को भी स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटैक्चर पर बनाया गया है. वॉल्वो ने दिल्ली में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 55.90 लाख रुपए रखी है. कंपनी ने इस कार को दमदार इंजन के साथ बेहतरीन फीचर्स से भी लैस किया है. कार में थॉर हैमर एलईडी हैडलैंप्स भी दिए गए हैं.
 

volvo xc60 engine
एक्ससी90 की तर्ज़ पर कंपनी ने इस कार को भी स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटैक्चर पर बनाया गया है
 
भारत में वॉल्वो ने XC60 के साथ 2.0-लीटर SUV डीजल D5 इंजन दिया है. यह इंजन 233 bhp पावर और 480 Nm टॉर्क जनरेट करने वाला है. वॉल्वो ने इस कार के इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. कंपनी ने कार को सुरक्षा के लिहाज़ से भी काफी बेहतर बनाया है और इसमें स्ट्रीट असिस्ट फंक्शन, लेन माइग्रेशन, ब्लाइंड स्पॉड डिटैक्शन, पायलट असिस्ट और विकल्प के तौर पर समी-ऑटोनोमस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने कार में 4-कॉर्नर एयर सस्पेंशन लगाए गए हैं जो बेहद आरामदायक यात्रा का अनुभव कराते हैं.

ये भी पढ़ें : वॉल्वो भारत में लॉन्च करेगी अपनी सबसे छोटी SUV XC40, कीमत भी होगी उम्मीद से कम!
 
volvo xc60s face takes cues from the xc90
कंपनी ने इस कार को दमदार इंजन के साथ बेहतरीन फीचर्स से भी लैस किया है
 
एक्सटीरियर के मामले में तो कार काफी शानदार है और वॉल्वो XC60 को इंटीरियर में भी लग्ज़री जैसा ही बनाया है. कार का केबिन बिल्कुल सफाई के साथ डिज़ाइन किया गया है और इसका व्हीलबेस भी काफी ज्यादा है जिससे पिछली सीट पर बैठने वालों को भी पर्याप्त जगह मिल रही है. वॉल्वो XC60 का भारत में मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ GLE, ऑडी Q5, BMW X3 और जगुआर की F-पेस जैसी कारों से होने वाला है.

ये भी पढ़ें : 12 दिसंबर को वॉल्वो भारत में लॉन्च करेगी नई SUV XC60, जानें कौन से फचर्स बनाते हैं इसे खास
0 Comments

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Be the first one to comment
Thanks for the comments.