भारत में नई बाइक और कारें

फोक्सवेगन ग्रुप इंडिया 2020 तक शोकेस करेगा नई कॉन्सेप्ट SUV, 5-सीटर होगी कार!

फोक्सवेगन ग्रुप इंडिया और स्कोडा ऑटो इंडिया ने आधिकारिक पुष्टि की है कि पहली कॉन्सेप्ट दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2020 में शोकेस करेंगी जो मिड साइज़ SUV होगी.

फोटो देखें
संभवतः इस SUV का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा जैसी बाकी 5-सीटर SUV से होगा

फोक्सवेगन ग्रुप इंडिया और स्कोडा ऑटो इंडिया ने आधिकारिक पुष्टि कर दी है कि पहली कॉन्सेप्ट दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2020 में शोकेस करेंगी जो मिड साइज़ SUV होगी. 2018 ऑटो एक्सपो में फोक्सवेगन की कमी काफी खली थी और अब कंपनी ने 2020 ऑटो एक्स्पो के लिए अपना प्लान बना लिया है. भारतीय बाज़ार के लिए स्कोडा और फोक्सवेगन ग्रुप ने ‘इंडिया 2.0' प्रोजैक्ट के तहत कंपनी ने पुणे के चाकन में नया टेक्निकल सेंटर स्थापित किया है जिसमें ग्राहकों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए 250 इंजीनियर्स इस वाहन को डेवेलप करेंगे. इन वाहनों को कंपनी के 2.0 प्रोजैक्ट के अंतर्गत बनाया जाएगा और कंपनी का दावा है कि इस टेक्निकल सेंटर से आगामी वाहनों के 95% पुर्ज़े भारत में बनाने में सहायता मिलेगी.

dh54e7ro

SUV फोक्सवेगन और स्कोडा ग्रुप द्वारा साझा की जाएगी

फिलहाल भारत में फोक्सवेगन ने अमिओ को 82% देशी पुर्ज़ों के साथ उतारा है लेकिन वित्तीय वर्ष 2020-21 में डेब्यू करने वाली नई SUV को 95% लोकलाइज़ेशन दिया जाएगा. फोक्सवेगन ग्रुप और स्कोडा ने सामूहिक रूप से भारत में रिसर्च और डेवेलपमेंट प्रोजैक्ट पर 2,000 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. भारतीय इंजीनियर्स प्रोजैक्ट मैनेजमेंट, इलैक्ट्रॉनिक्स, इंफोटेनमेंट, बॉडी डिज़ाइन, इंटीरियर, चेसिस और पूरे वाहन की ज़िम्मेदारी संभालेंगे.

ये भी पढ़ें : 2019 स्कोडा सुपर्ब कॉर्पोरेट एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 23.99 लाख

0 Comments

फोक्सवेगन और स्कोडा द्वारा बनाया गया पहला उत्पाद 2020-21 से बाज़ार में भेजा जाएगा और इस मिड-साइज़ SUV को MQB A0 इन प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा. संभवतः इस SUV का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा जैसी बाकी 5-सीटर SUV से होगा. सामान्य डीजल-पेट्रोल इंजन से अलग कंपनी ने नई SUV के साथ नई जनरेशन TSI या टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देने की ओर इशारा किया है. यह SUV फोक्सवेगन और स्कोडा ग्रुप द्वारा साझा की जाएगी.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.