भारत में नई बाइक और कारें

फोक्सवेगन अमिओ GT त्यौहारों के सीज़न के लिए हुई लॉन्च, कीमत ₹ 9.99 लाख

फोक्सवेगन इंडिया ने इस महीने की शुरुआत में ही पोलो और वेंटो की GT लाइन लॉन्च की है और अब कंपनी ने भारत में 2019 अमिओ सबकॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च कर दी है.

फोटो देखें
2019 अमिओ GT Line के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत का खुलासा अभी बाकी है

फोक्सवेगन इंडिया ने इस महीने की शुरुआत में ही पोलो और वेंटो की GT लाइन लॉन्च की है और अब कंपनी ने भारत में अमिओ सबकॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च कर दी है. फोक्सवेगन इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अमिओ GT लाइन की फोटोज़ और कीमत अपडेट कर दी है, जहां कार के डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए रखी गई है, वहीं पेट्रोल वेरिएंट की कीमत का खुलासा अभी बाकी है. अमिओ GT लाइन पेट्रोल की एक्सशोरूम कीमत संभवतः 7.99 लाख रुपए होगी जो हाईलाइन प्लस मॉडल के समान है. नए मॉडल को स्पोर्टी कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया है जिसमें नई सनसेट रैड पेन्ट स्कीम शामिल है.

oe1lqp18कार फ्रंट फेंडर पर GT लाइन बैज, डोर्स पर स्पोर्टी डेकल्स और 16-इंच पोर्टागो अलॉय व्हील्स के साथ आती है

2019 फोक्सवेगन अमिओ GT लाइन को पोलो और वेंटो वर्ज़न में मिले समान बदलाव दिए गए हैं जिनमें ब्लैक्ड आउट रूफ, ORVMs और क्रोम लिड स्पॉइलर शालि हैं. ये सबकॉम्पैक्ट कार फ्रंट फेंडर पर GT लाइन बैज, डोर्स पर स्पोर्टी डेकल्स और 16-इंच पोर्टागो अलॉय व्हील्स के साथ आती है. पोलो और वेंटो से अलग अमिओ के नए मॉडल में GTI लाइन से प्रेरित हनीकॉम्ब ग्रिल और नया बंपर नहीं दिया गया है. कार के फीचर्स में भी कोई बदलाव नहीं किए गए हैं और इसके सभी फीचर्स हाईलाइन प्लस वेरिएंट वाले हैं. इनमें टचस्क्रीन सिस्टम, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो डिमिंग IVRM, रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे कई फीचर्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : 2019 फोक्सवेगन पोलो और वेंटो फेसलिफ्ट हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.82 लाख

dd8opb2gकार के फीचर्स में भी कोई बदलाव नहीं किए गए हैं और इसके सभी फीचर्स हाईलाइन प्लस वेरिएंट वाले हैं
0 Comments

फोक्सवेगन इंडिया ने 2019 अमिओ GT लाइन के इंजन ऑप्शन्स भी समान रखे हैं, इनमें 75 bhp पावर जनरेट करने वाला 1.0-लीटर पेट्रोल और 108 bhp पावर जनरेट करने वाला 1.5-लीटर टर्बो डीजल TDI इंजन आते हैं. कंपनी ने इस कार को 5-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है. सबकॉम्पैक्ट सैगमेंट में काफी देर से शामिल होने वाली कार फोक्सवेगन अमिओ बिक्री के मामले में बहुत अच्छा नहीं कर पाई है, खासतौर पर मारुति सुज़ुकी डिज़ायर, ह्यूंदैई ऐक्सेंट, फोर्ड एस्पायर और होंडा अमेज़ के मुकबाले में. फोक्सवेगन अब अपनी पेट्रोल कारों के साथ 4 साल की वॉरंटी और डीजल कारों के साथ 5 साल की वॉरंटी उपलब्ध करा रही है.

Compare फॉक्सवैगन एमियो with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.