भारत में नई बाइक और कारें

2019 मॉडल टाटा टिआगो और टाटा टिगोर JTP लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 6.69 लाख

टाटा मोटर्स ने अपनी परफॉर्मेंस फ्रेंडली टिआगो और टिगोर JTP एडिशन को 2019 मॉडल के लिए कॉस्मैटिक अपडेट्स और कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया हैं.

फोटो देखें

टाटा मोटर्स ने अपनी परफॉर्मेंस फ्रेंडली टिआगो और टिगोर JTP एडिशन को 2019 मॉडल के लिए कॉस्मैटिक अपडेट्स और कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया हैं. 2019 टाटा टिआगो JTP की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 6.69 लाख रुपए रखी गई है, वहीं 2019 टाटा टिगोर JTP की एक्सशोरूम कीमत 7.59 लाख रुपए है. बदलावों की बात करें तो अपडेटेड टिआगो और टिगोर JTP नए ऑटो फोल्ड ORVMs और पिआनो ब्लैक शार्क फिन एंटीना से लैस हैं. 2019 मॉडल JTP एडिशन कारों के केबिन में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हार्मन सोर्स्ड 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आता है.

khobpmjgटिआगो और टिगोर JTP नए ऑटो फोल्ड ORVMs और पिआनो ब्लैक शार्क फिन एंटीना से लैस हैं

टाटा टिआगो और टाटा टिगोर कंपनी के पहला उत्पाद है जिसे 50:50 जॉइंट वेंचर में टाटा मोटर्स और जयेम ऑटोमोटिव्स प्रा. लि. ने किया है. एक्सटीरियर के मामले में टाटा टिआगो JTP और टाटा टिगोर JTP को बेहतर डिज़ाइन इलिमेंट्स दिए गए हैं.  टाटा मोटर्स ने JTP एडिशन की दोनों ही कारों को आकर्षक अगला बंपर दिया है और बड़े आकार की ट्रैपेज़ोडिअल लोअर ग्रिल दी गई है. इसके साथ ही कारों में डुअल चेंबर प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ क्रोम रिंग्स और स्पोर्टी साइड स्कर्ट्स, कंट्रास्ट कलर वाले बाहरी मिरर, ग्लॉसी ब्लैक रूफ और रियर स्पॉइलर वाला डुअल टोन एक्सटीरियर दिया गया है. अगली ग्रिल पर JTP बैज लगाने के साथ दोनों ही कारों में 15-इंच के डायमंड कट डुअल टोन अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं.

कार के केबिन में भी कुछ स्पोर्टी टच दिया गया है जिसमें कार के ब्लैक इंटीरियर को स्पोर्टी रैड एक्सेंट दिया है जो एसी वेंट्स और प्रिमियम लैदर वाली सीट्स पर दिखाई देता है. JTP एडिशन वाली दोनों कारों में एल्युमीनियम पैडल एक्टेंशन दिया गया है. टाटा टिआगो JTP और टाटा टिगोर JTP में हार्मन का कनेक्टनैक्स्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो 8 स्पीकर्स, ऐप कनेक्टिविटी और वॉइस कमांड रिकोगनिशन से लैस है. टाटा ने टिआगो और टिगोर JTP में 1.2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड रेवेट्रॉन पेट्रोल इंजन लगाया है जो 112 bhp पावर और 150 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

ये भी पढ़ें : अगस्त 2019 में लॉन्च होगा टाटा हैरियर ऑल-ब्लैक एडिशन, जानें कितनी बदली SUV

0 Comments

टाटा मोटर्स का कहना है कि दोनों ही कारें 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 10 सेकंड का समय लेती हैं. कंपनी ने कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया है जो बेहतर परफॉर्मेंस के हिसाब से ट्यून किया गया है, इसके साथ ही कार में स्पोर्ट और सिटी जैसे ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं. कार का सस्पेंशन बेहतर हुआ है और ड्राइविंग की हाइट कम होने और कार के टायर्स चौड़े हो जाने से इसे रोड पर बेहतर ग्रिप और कंट्रोल मिलता है. सुरक्षा की बात करें तो टाटा मोटर्स ने JTP एडिशन की दोनों ही कारों को डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल दिया गया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.