भारत में नई बाइक और कारें

वैश्विक स्तर पर बेची जाएगी महिंद्रा की बिल्कुल नई MPV U321, जानें कितनी खास है ये कार

महिंद्रा की अपकमिंग MPV के बारे में पहले भी बहुत सी जानकारी दे चुके हैं जो इस साल कंपनी का पहला लॉन्च भी है. फुल साइज़ वाहन का कोडनेम यू321 है और कंपनी इस सैगमेंट में एंट्री करने का प्लान काफी दिनों से बना रही है. ये भी साफ हो गया है कि पिछले कुछ समय में ऐसे वाहनों की मांग में काफी कमी दर्ज की गई है.

फोटो देखें
पिछले कुछ समय में ऐसे वाहनों की मांग में काफी कमी दर्ज की गई है

महिंद्रा की अपकमिंग MPV के बारे में पहले भी बहुत सी जानकारी दे चुके हैं जो इस साल कंपनी का पहला लॉन्च भी है. इस फुल साइज़ वाहन का कोडनेम U321 है और कंपनी इस सैगमेंट में एंट्री करने का प्लान काफी दिनों से बना रही है लेकिन ये भी साफ हो गया है कि पिछले कुछ समय में ऐसे वाहनों की मांग में काफी कमी दर्ज की गई है. होंडा भी इसी सैगमेंट में अपनी कार मोबिलिओ ने किस्मत आज़मा चुकी है और टाटा ने भी आरिआ इसी सैगमेंट के लिए तैयार की, हालांकि मारुति सुज़ुकी इस सैगमेंट में अर्टिगा के साथ बेस्टसेलर बनी हुई है. अब महिंद्रा MPV सैगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए इस बड़े आकार के वाहन को बेहतर फीचर्स और अच्छी डिज़ाइन के साथ बाज़ार में उतारने वाली है.
 
mahindra u321 mpv cabin
कंपनी इस सैगमेंट में एंट्री करने का प्लान काफी दिनों से बना रही है
 
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई MPV में सिग्नेचर क्रोम ग्रिल दी है और इसके हैडलैंप्स को प्रोजैक्टर लाइट्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ लगाया गया है. कार में इलैक्ट्रिक सनरूफ, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और प्लास्टिक अपरबॉडी क्लैडिंग दी जा सकती है. कंपनी पहले ही इस 7/8 सीटर कार को टीज़ कर चुकी है और कंपनी इसे वैश्विक स्तर पर बेचने वाली है. इसकी पुष्टि रॉक्सर एसयूवी लॉन्च के समय महिंद्रा नॉर्थ अमेरिका के प्रेसिडेंट और सीईओ रिक हास ने की है. कंपनी के अपकमिंग मल्टी पर्पज़ व्हीकल के बारे में बताते हुए रिक ने कहा कि, “हमने कंपनी को वैश्विक स्तर पर मजबूती के साथ खड़ा करने के लिए इस वाहन को ग्लोबल लेवल पर लॉन्च करने का प्लान बनाया है और इसके लिए कंपनी ने नॉर्थ अमेरिका में महिंद्रा का एक टेक्निकल सेंटर भी बनाया है.”

ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने हटाया अपनी बिल्कुल नई ऑफ-रोड SUV रॉक्सर से पर्दा, जानें कितनी दमदार है कार
 
महिंद्रा MPV U321 के बारे में बताते हुए रिक ने यह भी बताया कि ग्लोबल लेवल पर पांव जमाने के लिए हमने एक टीम को भेजा और तब से अबतक हमने काफी क्षेत्र कवर कर लिया है. कंपनी का जो पहला उत्पाद वैश्विक स्तर पर बेचा जाएगा, उसका नाम MPV U321 है. यह यूरो-स्टाइल की मिनी-वैन है जिसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. महिंद्रा इस MPV को अप्रैल 2018 में लॉन्च करेगी जिसके स्पाय शॉट्स बहुत पहले ही सामने आ चुके हैं. कंपनी इस कार के टॉप मॉडल के साथ कई सारे कनेक्टिविटी फीचर्स एड करने वाली है. कार में हॉरिज़ोंटल डिजिटल डिस्प्ले वाला ट्विन पॉट इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है.
0 Comments

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: महिंद्रा ने शोकेस की TUV कॉन्सेप्ट SUV, खुल जाती है कार की छत

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.