भारत में नई बाइक और कारें

जावा की नई 300cc मोटरसाइकल टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, मिलेगा रेट्रो लुक और विंटेज स्टाइल

कंपनी ने नई बाइक में 293cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन लगाया है जो 27 बीएचपी पावर और 28 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

फोटो देखें
15 नवंबर 2018 कंपनी के लिए बड़ा दिन साबित होने वाला है

मोटरसाइकल ब्रांड जावा जल्द ही भारत में दोबारा एंट्री करने वाला है और 15 नवंबर 2018 इस कंपनी के लिए बड़ा दिन साबित होने वाला है. इसी महीने होने वाले आधिकारिक डेब्यू से पहले जावा की अपकमिंग 300cc मोटरसाइकल का टेस्ट मॉडल स्पॉट किया गया है. टेस्टिंग के दौरान देखी गई बाइक को रेट्रो लुक दिया गया है जो पूरी तरह केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढंका हुआ था. जहां इस मोटरसाइकल के नाम के साथ कुछ जानकारी उपलब्ध है, वहीं कंपनी ने कुछ समय पहले ही इसमें लगने वाले इंजन की जानकरी मुहैया कराई है. माना जा रहा है कि जावा 300cc के इंजन को और भी कई मोटरसाइकल में लगा सकती है. पहली झलक देखकर लग रहा है जैसे जावा ने इस मोटरसाइकल को रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से मुकाबला करने के लिए बना रही है.

जावा ने नई 300cc मोटरसाइकल को वैसा ही रेट्रो लुक दिया है जैसा पहले की जावा क्लासिक बाइक्स में दिया जाता था. मोटरसाइकल का चेन केस, पिछला सस्पेंशन कवर और गोल आकार का हैडलाइट सभी रेट्रो स्टाइल के हैं और इस मॉडर्न बाइक को बेहतर विंटेज लुक देते हैं. फ्यूल टैंक को बड़ा आकार दिया गया है जो बाइक के लंबी दूरी तय करने में सहायक होगा. मोटरसाइकल में सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जैसा कंपनी ने पहले बताया था. जहां इसकी ज़्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, वहीं मोटरसाइकल के साथ संभवतः अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में ट्विन शॉक सस्पेंशन दिया जाएगा. बाइक के अगले व्हील में डिस्क ब्रेक और पिछले में ड्रब ब्रेक दिया गया है.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ABS का गनमैटल ग्रे कलर लॉन्च, जानें ऑनरोड कीमत

0 Comments

बिल्कुल नई जावा 300cc मोटरसाइकल में लगे व्हील 18-इंच स्पोक व्हील नज़र आ रहे हैं, वहीं यह अबतक स्पष्ट नहीं हुआ है कि मोटरसाइकल में एबीएस दिया जाएगा या नहीं. कंपनी ने नई बाइक में 293cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन लगाया है जो 27 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. जावा का मालिकाना हक क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. के पास है जो दरअसल महिंद्रा ग्रुप की कंपनी है. इस मोटरसाइकल को प्रिमियम बनाया गया है और ये महिंद्रा मोजो के साथ बेची जाएगी. भारत में नई जावा मोटरसाइकल की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 1.5-1.75 लाख रुपए है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.