भारत में नई बाइक और कारें

यूनियन बजट 2019: नेशनल ट्रांसपोर्ट कार्ड लॉन्च करेगी सरकार, कई जगह काम आएगा 'रुपे'

यूनियन बजट 2019 सामने आ गया है और फायनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने हालिया बजट में बताया कि सरकार नैशनल ट्रांसपोर्ट कार्ड लॉन्च करने का सोच रही है.

फोटो देखें
फायनेंस मिनिस्टर ने बताया कि सरकार नैशनल ट्रांसपोर्ट कार्ड लॉन्च करने का सोच रही है

यूनियन बजट 2019 सामने आ गया है और फायनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने बताया कि सरकार नैशनल ट्रांसपोर्ट कार्ड लॉन्च करने का सोच रही है जो नेशनल कॉमन मोबिलिटी प्लान का हिस्सा होगा. नेशनल ट्रांसपोर्ट कार्ड का रोज़ाना इस्तेमाल बहुत से आवागमन के साधनों में किया जा सकता है जिनमें रेलवे, रोडवेज़ और नेशनल ट्रांसपोर्ट आते हैं. ग्राहक इस कार्ड को मेट्रो, बस, सबअर्बन रेल्वे, टोल, पार्किंग, स्मार्ट सिटी और रिटेल शापिंग में इस्तेमाल किया जा सकता है. इस कार्ड में जगा राशि का उपयोग ऑफलाइन भी किया जा सकता है और रास्ते में आने वाले कैश के झंझट से बचा जा सकता है.

0 Comments

ग्राहकों को रुपे कार्ड से पार्किंग शुल्क, बस, रेल्वे और कैब आदि का भुगतान करने में काफी सहूलियत होगी. फायनेंस मिनिस्टर ने आगे कहा कि कार्गो के आवागमन के लिए पानी के रास्ते खोले जाने पर विचार चल रहा है जिससे सड़कों और रेल्वे में भीड़ कम हो जाएगी और यात्रियों को आरामदायक सुविधा मिल सकेगी. बता दें कि ऑटोमैटिक फेयर कलेक्ट करने वाले सिस्टम में सबसे बड़ी समस्या बेहतर सॉल्युशन उपलब्ध कराए जाने की है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.