भारत में नई बाइक और कारें

20 जनवरी को भारतीय बाज़ार में रिलॉन्च होगी TVS Victor

फोटो देखें
TVS Victor

एक ज़माने में TVS की मशहूर बाइक रही Victor भारतीय बाज़़ार में दोबारा वापसी कर रही है। TVS Victor को 20 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। इसी दिन TVS Apache RTR 200 को भी लॉन्च किया जाएगा। खबर है कि इसी दिन कंपनी एक 4-स्ट्रोक मोपेड भी लॉन्च कर सकती है।

TVS Victor को सबसे पहले 2001 में लॉन्च किया गया था। 110cc की इस बाइक को उस वक्त काफी पसंद किया जाता था। उस वक्त कंपनी हर महीने इस बाइक की 40 हज़ार यूनिट तक बेच लेती थी। लेकिन, धीरे धीरे इस बाइक का कारोबार कम होता गया। जिसकी बड़ी वजह आफ्टर सेल, कमज़ोर बनावट और तकनीकी खामियों को बताया गया। कंपनी ने इससे उबरने के लिए TVS Victor के कई अवतार बाज़ार में उतारे लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। आखिरकार 2007 में कंपनी ने इस बाइक के प्रोडक्शन को बंद कर दिया।

TVS Victor को रिलॉन्च करने के पीछे कंपनी का मकसद उन ग्राहकों को वापस खींचना है जिन्हें कम दाम में अच्छी कम्यूटर बाइक की ज़रूरत होती है। इस सेगमेंट में अभी भी Hero का दबदबा है। लेकिन TVS की कोशिश यही होगी की पुरानी Victor के नाम को फिर से भुनाया जा सके। TVS Victor को उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसपर TVS Star City Plus को तैयार किया जाता है।

माना जा रहा है कि फीचर्स के मामले में भी TVS Victor अपने मुकाबले की बाइक से अच्छी हो सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बाइक के स्पेसिफिकेशन और कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। इसके लिए आपको 20 जनवरी तक इंतज़ार करना होगा।

Comments (0)