भारत में नई बाइक और कारें

TVS ने भारत में लॉन्च किया अपाचे RTR 200 4V का रेस एडिशन, शुरुआती कीमत ₹ 95,185

TVS मोटर कंपनी ने भारत में अपनी बाइक अपाचे RTR 200 4V का रेस एडिशन 2.0 लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस बाइक में एंटी-सिवर्स टॉर्क स्लिपर क्लच के साथ कुछ रेस से प्रभावित ग्राफिक्स और फ्लाय-स्क्रीन दिए हैं. इसे देखकर लग रहा है कि TVS अब मार्केट पर पकड़ मजबूत कर रही है. टैप कर जानें बाकी मॉडल्स की कीमतें?

फोटो देखें
नई अपाचे RTR 200 में नए ग्राफिक्स और फ्लायस्क्रीन दिया है

Highlights

  • TVS अपोचे RTR 200 4V में स्लिपर क्लच दिया गया है
  • नई अपाचे RTR 200 में नए ग्राफिक्स और फ्लायस्क्रीन दिया है
  • कंपनी ने अपडेटेड बाइक के इंजन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया

TVS मोटर कंपनी ने भारत में अपनी बाइक अपाचे RTR 200 4V का रेस एडिशन 2.0 लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस बाइक में एंटी-सिवर्स टॉर्क स्लिपर क्लच के साथ कुछ रेस से प्रभावित ग्राफिक्स और फ्लाय-स्क्रीन दिए हैं. इसे देखकर लग रहा है कि TVS अब मार्केट पर पकड़ मजबूत कर रही है. कंपनी ने तीन महीने पहले ही अपाचे आरआर 310 लॉन्च की थी जिसे लोगों ने काफी सराहा, उसके बाद कंपनी ने अपनी 125 सीसी स्कूटर एनटॉर्क लॉन्च की जो स्टाइलिश और बेहतर फीचर्स से लैस स्कूटर है. कंपनी सिर्फ इस लॉन्च पर ही नहीं रुकने वाली, 14 मार्च को कंपनी एम और नई मोटरसाइकल लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है और माना जा रहा है कि यह और कोई नहीं TVS की अपाचे RTR 160 ही होगी.

tvs apache rtr 200 race edition 2
कंपनी ने अपडेटेड बाइक के इंजन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया

अपाचे RTR 200 4V अपनी तरह की पहली मोटरसाइकल हे जिसमें स्लिपर क्लच दिया जा रहा है जिसे TVS ने एंटी-रिवर्स टॉर्क यूनिट का नाम दिया है. इस क्लच से क्लच दबाने में लगने वाले बल को लगभग 22 प्रतिशत तक कम कर देता है और इससे बाइक गियर्स को बहुत आसानी से शिफ्ट किया जा सकता है. गियर शिफ्ट करते वक्त लगने वाले झटके को भी स्लिपर क्लच कम कर देता है. TVS को विश्वास है कि जितने भी ग्राहम/चालक इस बाइक को रेसट्रैक पर चलाएंगे तो निश्चित ही उन्हें बेहतर लैप टाइमिंग मिलेगी.

ये भी पढ़ें : 14 मार्च को TVS भारत में लॉन्च करेगी नई अपाचे RTR 160, जानें कितनी दमदार है बाइक

TVS मोटर कंपनी ने इस बाइक के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया है और 197.5 cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन ही बाइक में लगा है. बाइक के कार्बोरेटेड वेरिएंट का इंजन 20.21 bhp पावर, वहीं इसके EFI वेरिएंट में लगा इंजन 20.71 bhp पावर जनरेट करने वाला है. दोनों ही इंजन 18.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करते हैं. TVS ने अपाचे RTR 200 4V के स्लिपर क्लच कार्बोरेटेड वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 95,185 रुपए है. बाइक के EFI इंजन की एक्सशोरूम कीमत 1,07,885 रुपए है, वहीं इसके स्लिपर क्लच कार्बोरेटर और ABS के साथ इसकी एक्सशोरूम कीमत बढ़कर 1,08,985 रुपए हो जाती है. TVS ने बताया कि बाइक के EFI और ABS वर्ज़न चुनिंदा डीलरशिप पर की मिलेंगे.

0 Comments

ये भी पढ़ें : TVS ने भारत में लॉन्च की मैट पर्पल कलर स्कूटी ज़ेस्ट 110, एक्सशोरूम कीमत ₹ 49,211

Be the first one to comment
Thanks for the comments.