भारत में नई बाइक और कारें

भारत में लॉन्च हुई फ्यूल इंजेक्शन वाली नई TVS अपाचे 200 Fi4V, जानें क्या है बाइक की कीमत

TVS ने भारत में अपाचे RTR 200 Fi4V लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस बाइक को ट्विन.स्प्रे-ट्विन.पोर्ट इलैक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजैक्शन टैक्नोलॉजी दी है. बाइक में 200 cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो 20.7 bhp पावर और 18.1 Nm टॉर्क जनरेट करता है. टैप कर जानें दिल्ली में क्या है बाइक की एक्सशोरूम कीमत?

फोटो देखें
बाइक में 200 cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है

खास बातें

  • TVS अपाचे RTR 200 Fi4V की पावर 20.7 bhp हो गई है
  • RTR 200 Fi4V 3.9 सेकंड में 0-60 kmph की स्पीड पकड़ लेती है
  • पुराने मॉडल के मुकाबले अपडेटेड बाइक की कीमत 8,800 रुपए बढ़ी है

2016 की शरुआत में TVS मोटर्स ने अपनी नई बाइक अपाचे RTR 200 4V शोकेस की थी और अब कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च कर दिया है. दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1.07 लाख रुपए है. कंपनी ने कहा है कि फिलहाल एफआई वर्ज़न इस बाइक को चुनिंदा शहरों में बेचा जाएगा. TVS ने इस अपडेटेड वर्ज़न बाइक में फ्यूल इंजेक्शन टैक्नोलॉजी दी है जिससे बाइक का पावर, रिस्पॉन्स और फ्यूल एफिशिएंसी बढ़ गई है. कंपनी ने 2016 में जो बाइक शोकेस की थी जिसमें डुअल-चैनल एबीएस लगा हुआ था, इस बाइक में ऐसा को ब्रकिंग सिस्टम नहीं दिया जो काफी निराशाजनक है.
 
yamaha fz25 vs tvs apache rtr 200 4v comparison
TVS ने इस अपडेटेड वर्ज़न बाइक में फ्यूल इंजेक्शन टैक्नोलॉजी दी है
 
TVS अपाचे RTR 200 Fi4V में कंपनी ने बहुत ज्यादा बदलाव नही किए हैं. सबसे बड़ा बदलाव छोटा वाइज़र है जो डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल के साथ लगाया गया है. इसके अलावा बाइक के कलर को भी सिर्फ पर्ल व्हाइट और मैट येल्लो तक सीमित रखा गया है. अपडेटेड अपाचे में कंपनी ने ट्विन-स्प्रे-ट्विन-पोर्ट इलैक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजैक्शन टैक्नोलॉजी दी है. बाइक में 200 cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो 20.7 bhp पावर और 18.1 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : ₹ 2 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 दमदार बाइक्स, जानें इनकी कीमतें
 
TVS मोटर्स ने नई अपाचे RTR में कार्बोरेटेड वर्ज़न से थोड़ा ज्यादा पावर दिया है, हालांकि Fi वर्ज़न बाइक की राइडिंग छमता बढ़ गई है. फ्यूल इंजेक्शन से बाइक का माइलेज बढ़ गया है जिससे एक लीटर पेट्रोल में अब पहले से ज्यादा बाइक दौड़ाई जा सकती है. TVS का कहना है कि यह बाइक सिर्फ 3.9 सेकंड में ही 0-60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 129 किमी/घंटा है. बता दें कि भारत में इसका मुकाबला बजाज पल्सर NS200 और यामाहा FZ25 जैसी बाइक्स से होगा.
 

Comments (0)