भारत में नई बाइक और कारें

TVS ने नए कलर्स में पेश की हालिया लॉन्च अपाचे RTR 200 4V रेस एडिशन

200cc की ये स्ट्रीट फाइटर बाइक पहले नए ब्लैक कलर और लाल ग्राफिक्स में लॉन्च की गई थी और अब बाइक के साथ नई कलर स्कीम उपलब्ध कराई गई है.

फोटो देखें
बाइक के साथ नई कलर स्कीम उपलब्ध कराई गई है

साल की शुरुआत में ही TVS ने भारत में अपनी दमदार बाइक अपाचे RTR 200 4V लॉन्च की है और अब कंपनी ने इस बाइक को नए कलर्स में दोबारा पेश किया है. काफी पसंद की जाने वाली 200cc की ये स्ट्रीट फाइटर बाइक पहले नए ब्लैक कलर और लाल ग्राफिक्स में लॉन्च की गई थी और अब बाइक के साथ नई कलर स्कीम उपलब्ध कराई गई है. इस कलर स्कीम में ग्रे और येल्लो, रैड और ब्लैक, व्हीइट रैड और मैट ब्लैक के साथ रैड ग्राफिक्स शामिल हैं. नए कलर्स के अलावा बाइक में कुछ और छोटे अपग्रेड किए गए हैं, साथ ही नए कलर्स के लिए आपको कोई राषि अलग से चुकानी नहीं होगी. हालांकि कंपनी ने कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई इस बाइक के RTR 200 4वी रेस एडिशन को कई सारे बदलावों के साथ लॉन्च किया था, ऐसे में इस बाइक को अपडेट्स की ज़्यादा ज़रूरत नहीं है.

tvs apache rtr 200 4v race edition
कलर स्कीम में ग्रे और येल्लो, रैड और ब्लैक, व्हीइट रैड और मैट ब्लैक के साथ रैड ग्राफिक्स शामिल हैं

TVS मोटर्स ने नई अपाचे 200 रेस एडिशन को फ्लायस्क्रीन, नए ग्राफिक्स और कंपनी के एंटी रिवर्स टॉर्क यूनिट या कहा जाए तो स्लिपर क्लच दिया गया है. इस फीचर के साथ TVS अपाचे RTR 200 भारत में स्पिलर क्चल के साथ बेची जाने वाली सबसे सस्ती बाइक्स में से एक बन जाती है. इस किस्म के क्लच का इस्तेमाल करने में 22 प्रतिशत तक कम मेहनत लगती है. कुछ विज़ुअल बदलावों के अलावा TVS ने इस बाइक में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है. कंपनी ने दिल्ली में फिलहाल इस बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 95,685 रुपए रखी है जो बाइक के एबीएस वाले टॉप मॉडल के लिए बढ़कर 1.09 लाख रुपए हो जाती है.

ये भी पढ़ें : TVS ने लॉन्च किया अपनी सबसे सस्ती बाइक का सिल्वर अलॉय एडिशन, कीमत ₹ 38,961

0 Comments

TVS अपाचे RTR 200 4V में कंपनी ने 197.75cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है. बाइक में लगा कार्बन वर्ज़न वाला इंजन 20 bhp पावर जनरेट करने वाला है, वहीं इसका फ्यूल-इंजैक्शन वेरिएंट वाला इंजन 20.5 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता वाला है. दोनों ही इंजन 18.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करते हैं. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया है. बाइक के दोनों व्हीस में डिस्क ब्रेक्स लगाए गए हैं और हाल में कंपनी ने इस बाइक को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से भी लैस किया है. भारत में इस कार का मुकाबला बजाज पल्सर NS 200, यामाहा FZ 25 और अपकमिंग बाइक हीरो एक्स्ट्रीम 200R से होने वाला है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.