भारत में नई बाइक और कारें

TVS ने भारत में लॉन्च की अपाचे RTR 200 4V ABS, एक्सशोरूम कीमत ₹ 1.07 लाख

TVS ने आधिकारिक रूप से अपनी नई और दमदार बाइक अपाचे RTR 200 4V भारत में लॉन्च कर दी है. कंपनी ने बाइक में डुअल-चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है और दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 1,07,485 रुपए रखी गई है. फिलहाल TVS अपाचे RTR 200 के साथ ABS सिर्फ बाइक के कार्बोरेटेड वर्ज़न में मुहैया कराया गया है.

फोटो देखें
कंपनी ने अपाचे RTR 200 बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है

Highlights

  • TVS ने फिलहाल अपाचे RTR के कार्बोरेटेड इंजन में ABS दिया है
  • अपाचे RTR 200 में ABS का छोटा स्टीकर लगाया गया है
  • कंपनी ने अपाचे RTR 200 बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है

TVS ने आधिकारिक रूप से अपनी नई और दमदार बाइक अपाचे RTR 200 4V भारत में लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस बाइक में डुअल-चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है और दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 1,07,485 रुपए रखी गई है. फिलहाल TVS अपाचे RTR 200 के साथ ABS सिर्फ बाइक के कार्बोरेटेड वर्ज़न में मुहैया कराया गया है. TVS का कहना है कि इस बाइक में ABS रेसट्रैक पर टेस्ट करके लगाया गया है. कंपनी का यह भी कहना है कि हाई और लो दोनों फ्रिक्शन के समय ABS बराबर काम करता है. तेज़ रफ्तार में और भी बेहतर ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने इसमें रियर व्हील लिफ्ट-ऑफ प्रोटैक्शन सिस्टम दिया है जिससे बाइक पर बेहतर कंट्रोल मिलता है.

yamaha fz25 vs tvs apache rtr 200 4v comparison
फिलहाल TVS अपाचे RTR 200 के साथ ABS सिर्फ बाइक के कार्बोरेटेड वर्ज़न में मुहैया कराया गया है

दिखने में यह बाइक बिल्कुल पूराने मॉडल जैसी ही हेगी, सिवाय अगले मडगार्ड पर लगे ABS स्टीकर के. इसके अलावा बाइक को तकनीकी रूप से भी समान ही रखा गया है. नई अपाचे RTR 200 4V में भी पुराने मॉडल की तर्ज़ पर 199cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है. यह इंजन 8500 rpm पर 20.2 bhp पावर और 7000 rpm पर 18.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. TVS मोटर्स ने इस बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. गौरतलब है कि टीवीस की यह बाइक 200cc सैगमेंट की भारत में काफी पसंद की जाने वाली बाइक है.

ये भी पढ़ें : इस बाइक के तोड़े विंटेज मोटरसाइकल की नीलामी के सारे रिकॉर्ड, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

TVS ने बताया कि अपाचे RTR 200 ABS की अधिकतम रफ्तार 127 किमी/घंटा है और महज़ 3.95 सेकंड में ही यह बाइक 0-60 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है. फिलहाल बिक रही अपाचे RTR 200 4V को कई तरह के वेरिएंट्स में खरीदा जा सकता है जिसमें ग्राहक को फ्यूल-इंजैक्टेड और कार्बोरेटेड इंजन चुनने का विकल्प मिलता है. इसके अलावा बाइक को खरीदते वक्त आपके पास TVS रेमोरा टायर्स और पिरेली टायर्स का विकल्प मिलता है. अब कंपनी ने इसे ABS और नॉन ABS विकल्प में लॉन्च किया है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: TVS कॉन्सेप्ट बाइक स्कूटर्स से हटाएगी पर्दा, जानें क्या पेश करेगी कंपनी

0 Comments

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.