भारत में नई बाइक और कारें

ट्रायम्फ ने भारत में लॉन्च की ₹ 8.1 लाख की स्ट्रीट स्क्रैंबलर, जानें कैसी है ये ऑफरोड बाइक

ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने आज भारत में अपनी बेहतरीन लुक वाली ऑफरोड बाइक स्ट्रीट स्क्रैंबलर लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 8.1 लाख रुपए रखी है. कंपनी ने बाइक में 900 सीसी के पावरफुल इंजन के साथ एबीएस जैसा एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम लगाया है. जानें फीचर्स के मामले में कैसी है बाइक?

फोटो देखें
बाइक में 900 सीसी के पावरफुल इंजन के साथ एबीएस जैसा एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम लगाया है

Highlights

  • ट्रायम्फ की यह बाइक कंपनी की ही स्ट्रीट ट्विन बाइक पर आधारित है
  • कंपनी ने इस बाइक को ऑफरोड बनाने के लिए बेहतरीन इक्विपमेंट दिए हैं
  • बाइक में स्ट्रीट ट्विन जैसा ही इंजन दिया गया है, लेकिन थोडा और दमदार है

ट्रायम्फ ने भारत में अपनी नई ऑफरोड बाइक स्ट्रीट स्क्रैंबलर लॉन्च कर दी है. डिज़ाइन और स्टाइल के मामले में यह बाइक एक शानदार ऑफरोड ऑप्शन है. यह नई बाइक ट्रॉयम्फ की मॉडर्न क्लासिक रेन्ज को बेहतरीन स्क्रैंबल स्टाइल वर्जन के साथ आगे बढ़ाएगी. यह बाइक कंपनी की एंट्री-लेवल बाइक स्ट्रीन ट्विन पर बेस्ड है और भारत में इसकी एक्सशोरूम कीमत 8.1 लाख रुपए है. ट्रॉयम्फ ने इस बाइक को दमदार इंजन के साथ फ्यूल एफिशिएंसी के मामले में भी बेहतर बनाया है.

triumph street scrambler
डिज़ाइन और स्टाइल के मामले में यह बाइक एक शानदार ऑफरोड ऑप्शन है

ट्रॉयम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने इस बाइक को न सिर्फ दमदार इंजन दिया है, बल्कि माइलेज के मामले में भी इसे बेहतर बनाया है. इस बाइक का स्टाइल स्ट्रीन ट्विन से मिलता जुलता है, लेकिन इसमें कई ऐसे बदलाव किए गए हैं जो इस बाइक को ज्यादा स्टाइलिश बनाते हैं. ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैंबलर के साइड में स्क्रैंबलर स्टाइल के एग्ज़्हॉस्ट लगाए गए हैं. इसके साथ ही बाइक में बदलकर लग जाने वाली पिलियन सीट, निकल जाने वाले पिलियन फुटपैग्स और हैंगर के साथ एडवेंचर स्टाइल फ्रंट पैग्स और इंजन प्लेट लगी है. कंपनी ने इस बाइक में 26 kmpl माइलेज मिलने का दावा भी किया है.

triumph street scrambler
कंपनी ने इस बाइक में 26 kmpl माइलेज मिलने का दावा किया है

इस बाइक में कंपनी ने बेहतरीन स्क्रैंबलर फीचर्स दिए हैं जिनमें सबसे पहले आता है इसका 900 सीसी इंजन. टॉयम्फ ने स्ट्रीट स्क्रैंबलर में भी स्ट्रीट वाला समान 900 cc का पैरेलल ट्विन इंजन दिया है. यह इंजन 6000 rpm पर 54 bhp पावर और 2850 rpm पर 80 Nm टॉर्क जनरेट करता है. हालांकि कंपनी ने नई बाइक में लगे इंजन को री-ट्यून किया है जिससे यह और भी ज्यादा पावर जनरेट करने वाला हो गया है. कंपनी ने इस बाइक में उन्नत टुबुलर स्टील क्रेडल चेसिस इस्तेमाल किया है और दोनों तरफ वायर-स्पोक व्हील लगाए हैं.

triumph street scrambler
टॉयम्फ ने स्ट्रीट स्क्रैंबलर में 900 cc का पैरेलल ट्विन इंजन दिया है

0 Comments

टॉयम्फ स्ट्रीट स्क्रैंबलर के फीचर्स

  1. राइड-बाय-वायर
  2. स्टैंडर्ड ABS
  3. ट्रैक्शन कंट्रोल
  4. 19-इंच का फ्रंट व्हील
  5. 41 mm का केवायबी फ्रंट फोर्क
  6. 310 mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक
  7. निसान 2-पिस्टन फ्लोटिंग क्लिपर
  8. 255 एमएम रियर डिस्क ब्रेक
  9. सीट के अंदर USB चार्जर

Be the first one to comment
Thanks for the comments.