भारत में नई बाइक और कारें

ट्रायम्फ ने भारत में लॉन्च की नई क्रूज़र बाइक बोनेविल स्पीडमास्टर, कीमत ₹ 11.11 लाख

ट्रायम्फ ने भारत में नई बाइक बोनेविल स्पीडमास्टर लॉन्च कर दी है. यह मोटरसाइकल बॉबर प्लैटफॉर्म पर आधारित है लेकिन इसकी स्टाइल और टूरिंग क्षमता को काफी उन्नत किया गया है. कंपनी ने दिल्ली में ट्रायम्फ बोनेविल स्पीडमास्टर की एक्सशोरूम कीमत -- लाख रुपए रखी है. टैप कर जानें कितना दमदार है इसका इंजन?

फोटो देखें
ट्रायम्फ ने नई क्रूज़र बोनेविल स्पीडमास्टर में 1200cc का इंजन दिया है

Highlights

  • मॉडर्न क्लासिक पोर्टफोलिओ में ट्रायम्फ की बिल्कुल नई मोटरसाइकल है
  • ट्रायम्फ ने नई क्रूज़र बोनेविल स्पीडमास्टर में 1200cc का इंजन दिया है
  • स्पीडमास्टर की स्टाइल और टूरिंग क्षमता को काफी उन्नत किया गया है

ट्रायम्फ ने भारत में अपनी बिल्कुल नई बाइक बोनेविल स्पीडमास्टर लॉन्च कर दी है. यह मोटरसाइकल बॉबर प्लैटफॉर्म पर आधारित है लेकिन इसकी स्टाइल और टूरिंग क्षमता को काफी उन्नत किया गया है. कंपनी ने दिल्ली में ट्रायम्फ बोनेविल स्पीडमास्टर की एक्सशोरूम कीमत 11.11 लाख रुपए रखी है. यह कंपनी की सबसे सस्ती क्रूज़र मोटरसाइकल है और कंपनी ने इसमें कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ स्टैंडर्ड रूप से क्रूज़ कंट्रोल दिया है. कंपनी ने बाइक में पिछली सीट देने के साथ इसके क्रूज़र एर्गोनॉमिक्स बोनेविल बॉबर के मुकाबले ज़्यादा ग्राहकों को आकर्षित करेंगे ऐसा कंपनी का विश्वास है. ट्रायम्फ ने इस क्रूज़र मोटरसाइकल को तीन कलर्स - क्रैनबेरी रैड, जैट ब्लैक और फ्यूज़न ब्लैक के साथ फैटम व्हाइट में उपलब्ध कराया है.

ये भी पढ़ें : 28 फरवरी को हार्ले-डेविडसन भारत में लॉन्च करेगी सॉफटेल रेन्ज, जानें कितनी खास हैं बाइक्स

triumph bonneville speedmaster
ट्रायम्फ ने नई क्रूज़र बोनेविल स्पीडमास्टर में 1200cc का इंजन दिया है

बोनेविल स्पीडमास्टर 2018 में ट्रायम्फ की पहली बाइक है जो भारत के साथ दुनियाभर में लॉन्च की जाने वाली है. कंपनी ने इस मोटरसाइकल को बोनेविल बॉबर से प्रेरित होकर बनाया है और इसके कई सारे पुर्ज़े भी बॉबर से ही लिए गए हैं, लेकिन कंपनी ने इस बाइक को अलग राइडिंग डायनामिक्स के हिसाब से बनाया है. दोनों बाइक्स को जो अलग बनाती है वो क्रोम ग्रैब-रेल के साथ पिलियन सीट है. इसके अलावा बाइक में पूरी तरह एलईडी लाइटिंग, क्रूज़ कंट्रोल,  राइड-बाय-वायर, रोड और रेन ड्राइविंग मोड्स, ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ कस्टमाइज़ेशन के कई सारे विकल्प मुहैया कराए हैं.

ये भी पढ़ें : नीलाम होने जा रही है ब्रैड पिट की इस्तेमाल की हुई मोटरसाइकल, जानें कितनी लग सकती है बोली

triumph bonneville speedmaster
स्पीडमास्टर की स्टाइल और टूरिंग क्षमता को काफी उन्नत किया गया है

0 Comments

ट्रायम्फ मोटरसाइकल ने नई बोनेविल स्पीडमास्टर में 1200cc का हाई टॉर्क पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है. यह इंजन 6100 rpm पर 76 bhp पावर और 4000 rpm पर 106 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है, वहीं इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियाबॉक्स से लैस किया गया है. जब भारत में यह बाइक लॉन्च होगी तक यह देश में ट्रायम्फ की सबसे सस्ती क्रूज़र बाइक होगी. बोनेविल बॉबर ट्रायम्फ की दुनियाभर में सबसे ज़्यादा बिकने वाली बाइक है और कंपनी की आशा है कि बोनेविल स्पीडमास्टर भी ऐसा ही कुछ कारनामा करेगी. ट्रायम्फ की इस बाइक का मुकाबला भारत में हार्ले-डेविडसन की क्रूज़र रेन्ज और इंडियन स्काउट से होगा.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.