भारत में नई बाइक और कारें

लॉन्च से पहले लीक हुई टोयोटा यारिस के फीचर्स की पूरी जानकारी, जानें कब लॉन्च होगी कार

टोयोटा ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी नई कार यारिस पेश की थी और तबसे ही यह कार काफी चर्चा में आई है. टैप कर जानें किन फीचर्स से लैस है नई टोयोटा यारिस?

फोटो देखें
टोयोटा ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी नई कार यारिस पेश की थी

टोयोटा ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी बिल्कुल नई कार यारिस पेश की थी और तबसे ही यह कार काफी चर्चा में आई है. सबकॉम्पैक्ट सिडान मार्केट में टोयोटा नया मुकाबला खड़ा करने वाली है जिसके लॉन्च की तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं. गौरतलब है कि फरवरी 2017 से भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार के सबकॉम्पैक्ट सिडान मार्केट में बहुत हलचल देखने को मिली है. इसकी शुरुआत होंडा ने अपडेटेड सिटी के साथ की जिसे बहुत सारे नए और एडवांस फीचर्स से लैस किया गया. उसके बाद अगस्त में ह्यूंदैई ने भी नई जनरेशन वाली वर्ना लॉन्च की और अब बाज़ार में जल्द ही टोयोटा यारिस भी बाज़ार में तगड़ा मुकाबला पेश करेगी जिसमें मारुति सुज़ुकी सियाज़ भी शामिल होगी जिसे अपडेट के मामले में लंबे समय से वैसा ही रखा गया है.
 
toyota yaris cabin
कंपनी इस कार की आधिकारिक बुकिंग 25 अप्रैल से शुरू करेगी
 
टोयोटा किरलोसकर मोटर्स जहां इस कार के लॉन्च की तैयारियां पूरी कर चुकी है, वहीं इस कार के फीचर्स की लिस्ट लीक हो गई है. हमने आपको पहले इस कार की प्री-बुकिंग की जानकारी दी थी जो डीलरशिप लेवल पर शुरू हो चुकी है. कंपनी इस कार की आधिकारिक बुकिंग 25 अप्रैल से शुरू करेगी और कार को जे, जी, वी और वीएक्स वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा जो 7-स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स के साथ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन भी दिया जाएगा. टोयोटा ने यारिस में 7 यरबैग्स दिए हैं और एबीएस के साथ ईबीडी और बीए स्टैंडर्ड तौर पर दिया है जो कार की ब्रेकिंग बेहतर बनाते हैं. कार में हैलोजन हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर्स, पावर मिरर्स, एलसीडी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले वाला इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया है.

ये भी पढ़ें : टोयोटा ने डीलरशिप लेवल पर शुरू की कॉम्पैक्ट सिडान यारिस की बुकिंग, जानें कब होगी लॉन्च
 
टोयोटा यारिस के टॉप मॉडल वीएक्स में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, 7.0-इंच AVN इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 6 स्पीकर्स, लैदर सीट्स, सिर्फ सीवीटी गियरबॉक्स के साथ पैडल शिफ्टर, हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और रियर सनशेड दिया गया है. माना जा रहा है कि इस कार के साथ कई ऐसे फीचर्स कंपनी देने वाली है जो सैगमेंट की किसी कार के साथ पहली बार दिए जाएंगे. कंपनी जल्द से जल्द इस कार को भारत में लॉन्च करेगी और यह भी माना जा रहा है कि लॉन्च के बाद यह कार सबकॉम्पैक्ट सैगमेंट में काफी खलबली मचाने वाली है.
0 Comments

 
Advertisement

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.