भारत में नई बाइक और कारें

टोयोटा की वेलफायर लग्ज़री MPV भारत में हुई स्पॉट, इसी साल हो सकती है लॉन्च

MPV को 2019 में ही लॉन्च किया जाना संभावित है जो पार्किंग लॉट में खड़ी दिखी है और टेंपरेरी नंबर देखकर लगता है कि ये बेंगलुरू में कहीं स्पॉट हुई है.

फोटो देखें
MPV को 2019 में ही लॉन्च किया जाना संभावित है

टोयोट की नई वेलफायर लग्ज़री MPV अपने आधिकारिक डेब्यू से पहले भारत में स्पॉट की गई है. इस कार को 2019 में ही लॉन्च किया जाना संभावित है जो किसी पार्किंग लॉट में खड़ी दिखाई दी है और टेंपरेरी नंबर प्लेट देखकर लगता है कि ये बेंगलुरू में कहीं स्पॉट हुई है. टोयोटा की लग्ज़री MPV कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के तौर पर लॉन्च की जाएगी जिसका मुकाबला सैगमेंट की मर्सडीज़-बैंज़ वी-क्लास जैसी कारों से होगा. बता दें कि टोयोटा ने जुलाई 2019 में अपने कुछ ग्राहकों और डीलर्स के लिए एक प्राइवेट इवेंट में ये MPV शोकेस की थी.

qu500t88साफ कांच वाले टेललैंप्स जो सेंटर में टोयोटा लोगो वाली भारी क्रोम स्लेस से जुड़े हुए हैं

टोयोटा वेलफायर की अंडरपिनिंग्स टोयोटा अल्फार्ड से ली गई हैं जिसका अगला हिस्सा आकर्षक क्रोम वर्क के साथ पतले ट्विन एलईडी हैडलैंप सेटअप और बड़े अगले बंपर के साथ आता है जो एंगुलर फॉगलैंप्स से लैस है. कार के स्टाइलिश अलॉय व्हील्स के साथ व्हील आर्क्स दिए गए हैं और ये आकर्षक लाइन्स में आती है. पिछले हिस्से की बात करें तो MPV में फ्लैट डिज़ाइन वाले रूफ माउंटेड स्पॉइलर्स और साफ कांच वाले शार्प टेललैंप्स दिए गए हैं जो सेंटर में टोयोटा लोगो वाली भारी क्रोम स्लेस से जुड़े हुए हैं.

8i7sa7rकार के डैशबोर्ड पर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं दिखा है

टोयोटा की नई प्रिमियम MPV का केबिन भी स्पाय शॉट्स में दिखा है काफी बेहतर है और फीचर्स से भरा हुआ है. जहां कार के डैशबोर्ड पर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं दिखा है, वहीं कार के साथ डिस्प्ले दिया जा सकता है. इनोवा क्रिस्टा के जैसे टोयोटा इंडिया नई प्रिमियम MPV वेलफायर के साथ कुछ हिस्सों में वुड फिनिश देगी. कार का केबिन ब्लैक और बेज डुअल टोन में आता है और पिछली दो सीट्स के लिए कंपनी ने एग्ज़िक्यूटिव लॉन्ज पैक उपलब्ध कराया है जिसमें पिछली सीट्स पूरी तरह घुमाई जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें : जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक चलाते दिखे एम एस धोनी, भारत में इस SUV के पहले ग्राहक

j3vmuo5kपिछली सीट्स पूरी तरह घुमाई जा सकती हैं

इसके अलावा टोयोटा की नई वेलफायर के साथ डुअल मूनरूफ, ट्रिपल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स पिछली सीट्स के लिए एसी वेंट्स, एंबिएंट लाइटिंग और अलग-अलग ट्रे टेबल जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. लीक हुए ब्रोशर की मानें तो भारत में लॉन्च होने वाली MPV 2.5-लीटर पेट्रोल हाईब्रिड इंजन के साथ आएगी. ये इंजन 178 बीएचपी पावर और 235 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे ई-सीवीटी यूनिट ट्रांसमिशन दिया गया है.

0 Comments

सोर्स : इंस्टाग्राम

Compare टोयोटा फॉर्च्यूनर with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.