भारत में नई बाइक और कारें

टोयोटा जल्द हटाएगी अपनी नई शानदार स्पोर्ट्स कार से पर्दा, जानें कैसी है कॉन्सेप्ट 4-व्हीलर

टोयोटा नई कॉन्सेप्ट कार से पर्दा हटाने की तैयारी पूरी कर चुकी है. टायोटा GR HV स्पोर्ट्स कॉन्सेप्ट को आने वाले टोक्यो मोटर शो में शोकेस कर सकती है. कंपनी ने इस कार को टोयोटा की कई आईकॉनिक कारों से प्रभावित होकर बनाया गया है. टोयोटा इस कार को ईको-फ्रेंडली हाईब्रिड इंजन के साथ लाएगी जो बैटरी ये चलेगी.

फोटो देखें
टोयोटा इस कार को ईको-फ्रेंडली हाईब्रिड इंजन के साथ लाएगी जो बैटरी ये चलेगी

खास बातें

  • टायोटा जीआर एचवी कंपनी की कई कारों से प्रभावित होकर बनाई गई है
  • यह कार हाईब्रिड होगी, आगे की जानकारी अभी मुहैया नहीं कराई गई है
  • यह कॉन्सेप्ट कार प्रोडक्शन में कब जाएगी इसकी भी जानकारी नहीं मिली है

टोयोटा ने अपनी नई कॉन्सेप्ट स्पोर्ट्स कार से पर्दा हटाने की तैयारी पूरी कर ली है. कंपनी इस कार को जल्द शुरू होने वाले टोक्यो मोटर शो में शोकेस कर सकती है. टोयोटा ने इस कार को वर्ल्ड एंड्योरेंस चैंपियनशिप में चलाई जाने वाली रेसिंग कार टीएस050 हाईब्रिड से प्रभावित होकर बनाया है. टोयोटा का कहना है कि इस कार को बनाया गया है लोगों को इसकी तेज रफ्तार का मज़ा देने के लिए और पर्यावरण को नुकसान न पहुंचे इसीलिए इसे इको-फ्रेंडली भी बनाया गया है. टायोटा जीआर एचवी स्पोर्ट्स कॉन्सेप्ट में टोयोटा हाईब्रिड सिस्टम-रेसिंग इंजन लगाया गया है.
 
toyota gr hv sports concept
टायोटा जीआर एचवी स्पोर्ट्स कॉन्सेप्ट में टोयोटा हाईब्रिड सिस्टम-रेसिंग इंजन लगाया गया है
 
टायोटा जीआर एचवी स्पोर्ट्स कॉन्सेप्ट में एलईडी हैडलैंप्स और एल्युमीनियम व्हील्स के साथ रियर डिफ्यूज़र लगाया गया है. कंपनी ने इस कार को डार्क मैट ब्लैक कलर दिया है. टोयोटा की यह कॉन्सेप्ट कार कंपनी की ही कई दूसरी कारों से प्रभावित होकर बनाई है. कार की डिज़ाइन में जीटी86 की झलक दिखाई देती है, वहीं कार में 222डी ग्रुप एस रैली कार और सुपरा का भी डिज़ाइन इस कार से मिलता है. टोयोटा ने इस कार को पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट दिए हैं.

ये भी पढ़ें : टोयोटा ने किया नई शानदार हाईब्रिड एसयूवी का डैब्यू, जानें क्या खास है C-HR में​
 
toyota gr hv sports concept
टोयोटा ने इस कार को पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट दिए हैं

ये भी पढ़ें : टोयोटा ने कुछ राज्यों में लॉन्च की इटिऑस क्रॉस एक्स एडिशन, जानें बाकी राज्यों में कब होगी लॉन्च
 
टायोटा जीआर एचवी स्पोर्ट्स कॉन्सेप्ट में लाल रंग का गियर नॉब दिया गया है जो इंजन के लिए पुश-स्टार्टर का काम करता है. इस कार में ओल्ड-स्कूल रेसिंग कार से मिलता हुआ एच-शेप पैटर्न वाला गियरबॉक्स दिया गया है. कार में हाईब्रिड बैटरी को बीच में लगाया गया है, टोयोटा का कहना है कि इससे कार की परफॉरमेंस बढ़ जाती है.
 

Comments (0)