भारत में नई बाइक और कारें

टोयोटा ने कुछ राज्यों में लॉन्च की इटिऑस क्रॉस एक्स एडिशन, जानें बाकी राज्यों में कब होगी लॉन्च

टोयोटा ने भारत के चुनिंदा राज्यों में अपनी इटिऑस क्रॉस एक्स एडिशन लॉन्च किया है. इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 6.78 लाख रुपए, वहीं इसके डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 8.22 लाख रुपए है. भारत के बाकी राज्यों में इस का को 28 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. जानें कितने अपडेट्स के साथ आया एक्स एडिशन?

फोटो देखें
भारत के बाकी राज्यों में इस का को 28 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा

खास बातें

  • अभी टोयोटा की ये कार कोलकाता, बिहार, असम जैसे राज्यों में उपलब्ध है
  • बाकी राज्यों में इसका आधिकारिक लॉन्च 28 सितंबर को किया जाएगा
  • कोलकाता में कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 6.78 लाख रुपए है

टोयोटा किरलोसकर मोटर्स ने इस त्योहारों के सीज़न में इटिऑस क्रॉस का एक्स एडिशन लॉन्च किया है. भारत में यह एडिशन डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है. कंपनी ने कोलकाता में इसके पेट्रोल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 6.78 लाख रुपए, वहीं इसके डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 8.22 लाख रुपए रखी है. टोयोटा ने इस कार के एक्स एडिशन को सिर्फ चुनिंदा राज्यों में लॉन्च किया है जिनमें पश्चिम बंगाल, बिहार, उड़ीसा, असम और मेघालय शामिल हैं. टोयोटा के प्रवक्ता से बात करने पर जानकारी मिली कि भारत के अन्य राज्यों में टोयोटा इटिऑस क्रॉस का एक्स एडिशन 28 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा.

टोयोटा इटिऑस क्रॉस

7.15 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टोयोटा इटिऑस क्रॉस

 
toyota etios cross x front
इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 6.78 लाख रुपए है
 
नई टोयोटा इटिऑस क्रॉस एक्स एडिशन में बिल्कुल नए क्वार्ट्ज़ ब्राउन कलर के साथ आएगी और इसके स्टाइल में बदलाव किया गया है. कार में नई काले रंग की ग्रिल के साथ फॉगलैंप बेज़ल्स और काली रूफ रेल्स दी गई हैं. कार की प्लास्टिक क्लैडिंग भी काले रंग की है और पेट्रोल वेरिएंट में बॉडी कलर डोर हैंडल के साथ डीजल मॉडल में क्रोम डोर हैंडल दिए गए हैं. कार के केबिन में टोयोटा ने नए इंस्ट्रुमेंट पैनल के साथ डैशबोर्ड पर कार्बन फाइबर फिनिश दिया है. एक्स एडिशन में 6.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ब्ल्यूटूथ, ऑक्स इन और आईपॉड कनेक्टिविटी दी गई है.

ये भी पढ़ें : टोयोटा ने किया नई शानदार हाईब्रिड एसयूवी का डैब्यू, जानें क्या खास है C-HR में​
 
toyota etios cross x dashboard
इसके डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 8.22 लाख रुपए है
 
कार के डीजल मॉडल में लैदर-रैप्ड स्टीयरिग व्हील के साथ सिल्वर एक्सैंट वाला ऑडियो कंट्रोल और क्रोम फिनिश वाली एसी वेंट्स दी गई हैं. सेफ्टी के लिहाज से टोयोटा किरलोसकर मोटर्स ने इस कार को बेहतरीन बनाया है और इसमें ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, फोर्स लिमिटर सीट बैल्ट्स और आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट भी दिया गया है. कार में डिस्प्ले वाला रियर पार्किंग कैमरा के साथ कीलैस एंट्री भी दी गई है.

ये भी पढ़ें : सरकार ने बढ़ाया सैस तो टोयोटा ने ₹ 1.60 लाख तक महंगी की कारें, जानें कौन सी कार हुई महंगी​
 
toyota etios cross x cabin
टोयोटा ने इस कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है
 
टोयोटा ने इस कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है. इटिऑस क्रास एक्स एडिशन में 4-सिलेंडर वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 4-सिलेंडर वाला 1.4-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. कार का पेट्रोल वर्ज़न 79 बीएचपी पावर और 104 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. डीजल वेरिएंट की बात करें तो कार का इंजन 67 बीएचपी पावर और 170 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कार के दोनों इंजन में कंपनी ने 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगाया है. एआरएआई के क्लेम किए माइलेज में कार का पेट्रोल इंजन 17.71 किमी/लीटर और डीजल इंजन 23.59 किमी/लीटर माइलेज देता है.
 

कम्पेयर टोयोटा इटिऑस क्रॉस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)