भारत में नई बाइक और कारें

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा G प्लस वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 15.57 लाख

टोयोटा किरलोसकर मोटर्स ने भारत में अपनी पॉपुलर MPV इनोवा क्रिस्टा का जी प्लर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जो इनोवा लाइन-अप का एंट्री-लेवल मॉडल बन गया है.

फोटो देखें
इनोवा के G Plus 8-सीटर वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 15.62 लाख रुपए रखी गई है

टोयोटा ने भारत में अपनी पॉपुलर एसयूवी इनोवा क्रिस्टा का जी प्लर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जो इनोवा लाइन-अप का एंट्री-लेवल मॉडल बन गया है. टोयोटा इंडिया ने इनोवा क्रिस्टा जी प्लस को सिर्फ डीजल इंजन के साथ उपलब्ध कराया गया है. कंपनी ने दिल्ली में MPV की दिल्ली में शुरुआती कीमत 15.57 लाख रुपए रखी है जो कार के 7-सीटर वेरिएंट के लिए है और इनोवा के 8-सीटर वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 15.62 लाख रुपए रखी गई है. टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी प्लस की तुलना जीएक्स वेरिएंट से की जाए जो यह लगभग 38,000 रुपए सस्ती है और कंपनी ने इस कार को सिर्फ बेसिक फीचर्स से लैस किया है. यह कार मेड टू ऑर्डर के आधार पर बनाई जाएगी.

ethmll58

मुकाबले के हिसाब से आकर्षक शुरुआती कीमत में उपलब्ध कराया आवश्यक हो गया था

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी प्लस में डुअल एयरबैग्स, पार्किंग सेंसर्स, तीनो सीट्स के लिए एचवीएसी यूनिट देने के साथ हैलोजन हैडलैंप्स लगाए गए हैं. टोयोटा ने इनोवा की नई ट्रिम में 17-इंच के अलॉय व्हील्स देने की जगह 16-इंच के अलॉय व्हील्स उपलब्ध कराए हैं. नई इनोवा में म्यूज़िक सिस्टम, रियर डिफॉगर और सेंट्रल ऑर्मरेस्ट उपलब्ध नहीं कराया गया है. कार की कीमत को किफायती बनाए रखने के लिए कंपनी ने इसे पर्ल व्हीइट कलर स्कीम में लॉन्च किया है. टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी प्लस को मुकाबले के हिसाब से आकर्षक शुरुआती कीमत में उपलब्ध कराया आवश्यक हो गया था, क्योंकि महिंद्रा ने कुछ समय पहले ही मराज़ो MPV लॉन्च की है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए है.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा मराज़ो MPV को मिली 19,000 से ज़्यादा बुकिंग, जारी है 4 महीने की वेटिंग

0 Comments

टोयोटा इंडिया की नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी प्लस का मुकाबला मारुति सुज़ुकी अर्टिगा से जारी रहेगा, ऐसे में इस सैगमेंट की कारों में टोयोटा का वर्चस्व अब भी बना हुआ है तो नए ग्राहकों को आकर्षित करने में यह MPV काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली है. कंपनी ने कार में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है. टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी प्लस में 2.4-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन लगाया गया है जो 148 bhp पावर और 343 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. टोयोटा ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है और कीमत पर गौर करते हुए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध नहीं कराया गया है. बता दें कि कंपनी ने टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी प्लस की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.