भारत में नई बाइक और कारें

नई 2019 टोयोटा कैमरी हाईब्रिड भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 36.95 लाख

यह कंपनी द्वारा जारी की गई कार की इंट्रोडक्टरी कीमत है और नई जनरेशन वाली कार नई डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाई गई है जिसे कंपनी ने ‘कीन लुक’ नाम दिया है.

फोटो देखें
कार नई डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाई गई है जिसे कंपनी ने ‘कीन लुक’ नाम दिया है

बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी हाईब्रिड भारत में लॉन्च कर दी गई है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 36.95 लाख रुपए रखी गई है. यह कंपनी द्वारा जारी की गई कार की इंट्रोडक्टरी कीमत है और नई जनरेशन वाली कार नई डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाई गई है जिसे कंपनी ने ‘कीन लुक' नाम दिया है. इस डिज़ाइन से कार पिछले सभी मॉडल्स की तुलना में आकर्षक दिखाई दे रही है. टोयोटा ने नई जनरेशन कैमरी को नए ग्लोबल आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो लैक्सस ES300h के साथ टोयोटा की कई मॉडर्न कारों में इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने कार को जो डिज़ाइन दिया है वो हमें काफी पसंद आया है और नई कैमरी हाईब्रिड के अगले हिस्से को वी-शेप में बनाया गया है.

c4d85qk4

नई कैमरी के पिछले हिस्से में फ्लेयर्ड फेंडर और बड़ा स्पॉइलर लगाया है

नई जनरेशन टोयोटा कैमरी हाईब्रिड में कंपनी ने स्वैप्टबैक हैडलैंप्स कंसोल के साथ एलईडी प्रोजैक्टर लाइट्स और 3 एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी हैं. 8वीं जनरेशन की टोयोटा कैमरी हाईब्रिड को पिछले सभी मॉडल्स की तुलना में बेहद पैना लुक दिया गया है जो इसे अबतक की सबसे बेहतर टोयोटा कैमरी बनाता है. जब आपकी नज़र कार के पिछले हिस्से पर पड़ेगी तो समझ आएगा कि कंपनी ने कार के पिछले हिस्से को भी उतना ही आकर्षक बनाया है जितना कार का अगला हिस्सा. नई कैमरी के पिछले हिस्से में फ्लेयर्ड फेंडर और बड़ा स्पॉइलर लगाया है जो पतले एलईडी टेललैंप्स के साथ आता है.

auifquko

टोयोटा ने नई कैमरी के डैशबोर्ड पर भी काफी काम किया है

टोयोटा ने नई कैमरी के डैशबोर्ड पर भी काफी काम किया है और यह लगभग दोबारा डिज़ाइन किया गया है. फीचर्स की बात करें तो कार में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3-स्पोक वाली मल्टीकंट्रोल स्टीयरिंग और इसके पीछे 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है. टोयोटा ने नई कैमरी हाईब्रिड के साथ 10-इंच का हैड्सअप डिस्प्ले भी मुहैया कराया है. कंपनी ने कार में ABS के साथ EBD और कई सारे एक्टिव और पेसिव सेफ्टी सिस्टम दिए गए हैं जिसमें 10 एयरबैग्स सामान्य रूप से शामिल हैं जो इस कार को सैगमेंट की सबसे सुरक्षित कारों में से एक बनाते हैं.

ये भी पढ़ें : 1 जनवरी 2019 से बढ़ जाएंगी सभी टोयोटा कारों की कीमतें, जानें कितना होगा इज़ाफा

0 Comments

नई जनरेशन टोयोटा कैमरी हाईब्रिड में 2.5-लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 176 bhp पावर और 221 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके साथ की कार में दी गई इलैक्ट्रिक मोटर 118 bhp पावर और 202 Nm टॉर्क जनरेट करती है. ऐसे में कार की कुल पावर 208 bhp तक पहुंच जाती है और टोयोटा का दावा है कि नई कैमरी हाईब्रिड 23.27 किमी/लीटर का माइलेज देती है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड CVT ट्रांसमिशन से लैस किया है. 2019 कैमरी का मुकाबला पुराने प्रतिद्वंदियों स्कोडा सुपर्ब, फोक्सवेगन पसाट और होंडा अकॉर्ड हाईब्रिड जैसी कारों से होगा.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.