भारत में नई बाइक और कारें

दो बड़ी घोषणाओं के साथ शुरू हुआ 2020 वर्ल्ड कार अवॉर्ड, बना दुनिया में नंबर वन

यह अवॉर्ड की शुरुआत है, अभी इस अवॉर्ड में कई बड़ी घोषणाएं होना बाकी है. रोड टू वर्ल्ड कार के सफर की शुरुआत हो गई है, इसका आंरभ 10 सितंबर 2019 से होगा.

फोटो देखें
यह अवॉर्ड की शुरुआत है, अभी इस अवॉर्ड में कई बड़ी घोषणाएं होना बाकी है

वर्ल्ड कार अवॉर्ड शुरू हो चुका है जिसमें वर्ल्ड कार अवॉर्ड 2020 की घोषणाएं शुरू की जा चुकी हैं. अवॉर्ड के आरंभ होते ही दो बड़े अनाउंसमेंट किए गए हैं जिसमें नई जूरी की घोषणा हुई है और ये नए सदस्य 2020 पैनल में हिस्सा लेंगे जिनमें जर्मनी के स्टीफन ग्रंडहॉफ और भारत से हनी मुस्तफा और यूएस से विंसेंट नुयेन के साथ जॉर्ज नोटारस शामिल हैं. दूसरी घोषणा में वर्ल्ड कार अवॉर्ड ने यह पुष्टि की है कि यह अवॉर्ड दुनिया का नंबर वन अवॉर्ड प्रोग्राम बन गया है. यह अवॉर्ड पिछले सात साल से आयोजित किया जा रहा है और ग्लोबल ऑटोमोटिव अवॉर्ड्स मीडिया मॉनिटरिंग रिपोर्ट में यह बात सामने आई है. इस अवॉर्ड को देखने वाले लोगों में 16प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है और यह आंकड़ा रिकॉर्ड 247 मिलियन पर पहुंच गया है.

यह सिर्फ शुरुआत है और अभी इस अवॉर्ड में कई बड़ी घोषणाएं होना बाकी है. रोड टू वर्ल्ड कार के सफर की शुरुआत हो गई है और इसकी शुरुआत 10 सितंबर 2019 से होगी जब फ्रैंकफर्ट मोटर शो में आगामी वाहनों की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी. इसके बाद यह पड़ाव लॉस एंजिलिस में आयोजित होगा जब छठा मोटर शो शुरू किया जाएगा. इन वाहनों का टेस्ट ड्राइव इवेंट नवंबर में किया जाएगा जहां जूरी के सदस्यों को वे सभी वाहन चलाने के लिए मिलेंगे जिसपर उन्हें वोट करता है.

0 Comments

इस वर्ल्ड कार अवॉर्ड पर अंतिम चरण फरवरी 2020 में शुरू होगा और यहीं जूरर वोट करेंगे जिन्हें इंटरनेशनल अकाउंटिंग फर्म केपीएमजी गिनेगी और फैसला सुनाएगी. 3 मार्च 2020 से शुरू होने वाले जेनेवा इंटरनेशनल मोटर शो में टॉप 3 विजेताओं के साथ वर्ल्ड कार अवॉर्ड 2020 की फाइनल लिस्ट में जगह बनाने वाले टॉप 5 और टॉप 10 वाहनों के नाम की घोषणा की जाएगी. इन सभी विजेताओं के नाम सामने आ जाने के बाद इस सफर का ग्रांड फिनाले 8 अप्रैल 2020 से शुरू होने वाले न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में होगा.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.