भारत में नई बाइक और कारें

टेस्ला 2019 में शोकेस करेगी ऑल इलैक्ट्रिक पिकअप ट्रक, मस्क ने ट्विटर पर दी जानकरी

इलैक्ट्रिक वाहनों के लिए दुनियाभर में बहुत कम समय में मशहूर हुई टेस्ला काफी पॉपुलर होती जा रही है. एलोन मस्क का नाम भी लगातार खबरों में बना रहता है.

फोटो देखें
टैस्ला ऑल इलैक्ट्रिक पिकअप ट्रक का प्रोटोटाइप 2019 में शोकेस करने वाली है

इलैक्ट्रिक वाहनों के लिए दुनियाभर में बहुत कम समय में मशहूर हुई टेस्ला लगातार पॉपुलर होती जा रही है. एलोन मस्क का नाम भी लगातार खबरों में बना ही रहता है. अब एलोन मस्क ने ट्विटर के ज़रिए यह बताया है कि टैस्ला पूरी तरह इलैक्ट्रिक पिकअप ट्रक का प्रोटोटाइप अगले साल शोकेस करने वाली है. टेस्ला ने फिलहाल इस पिकअप ट्रक के बारे में कोई और जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है, ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है कि कंपनी पूरी तरह इलैक्ट्रिक इस ट्रक को 2021 से पहले लॉन्च नहीं कर पाएगी. जहां अबतक बाज़ार में कोई भी ऑल-इलैक्ट्रिक पिकअप ट्रक मौजूद नहीं है, वहीं टेस्ला बहुत जल्द रिविअन R1T के मुकाबले में वाहन उतारने वाली है. अनुमान यह भी है कि कंपनी 2020 तक पूरी तरह इलैक्ट्रिक पिकअप ट्रक और एसयूवी लॉन्च करेगी.

यूएस के बाज़ार में पिकअप ट्रक्स को काफी पसंद किया जाता है और फिलहाल फोर्ड F150 अमेरिका की सबसे पसंदीदा नई कार बनी हुई है. टेस्ला इस बाज़ार पर बिल्कुल नए पिकअप ट्रक के साथ पकड़ बनाना चाहती है जैसे कंपनी की मॉडल एस और मॉडल एक्स ने बनाई है. इसके साथ ही टेस्ला मॉडल 3 को लॉन्च से पहले ही बड़ी संख्या में एडवांस बुकिंग मिल गई है. जहां टेस्ला की शानदार कारों के लिए बाज़ार में कोई मुकाबला नहीं था, वहीं टेस्ला के पूरी तरह इलैक्ट्रिक ट्रक का सीधा मुकाबला फोर्ड F150, डॉज रैम, शेवरोले सिल्वराडो, टोयोटा टाकोमा और निसान नवारा के साथ मर्सडीज़-बैंज़ X-क्लास से होने वाला है.

ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन 2026 में बनाएगी इंधन से चलने वाले अंतिम वाहन, इलैक्ट्रिक कारों पर फोकस

टेस्ला बहुत जल्द बाज़ार में बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट मॉडल वाय शोकेस करने वाली है, यह एसयूवी नए या पहली बार इलैक्ट्रिक कार खरीदने वाले ग्राहकों की संख्या में बड़ा इज़ाफा करने वाली है. बता दें कि बॉडी स्टाइल और डायमेंशन के मामले में बिल्कुल नई अपकमिंग टेस्ला कॉम्पैक्ट एसयूवी शानदार विकल्प है. अनुमान है कि टेस्ला मॉडल वाय की कीमत 50,000 डॉलर होगी जो भारतीय मुद्रा में 35 लाख रुपए से ज़्यादा होती है और इसका मुकाबला भविष्य में लॉन्च होने वाली बायटन की एसयूवी से होगा.

0 Comments

फोटो सोर्स : मोटर1.कॉम

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.