भारत में नई बाइक और कारें

टाटा ज़ेस्ट स्पोर्ट्स एडिशन भारत में लॉन्च, 20,000 रुपये की एक्सेसरीज के साथ उपलब्ध

फोटो देखें

Highlights

  • टाटा जेस्ट की दूसरी सालगिरह पर कंपनी ने लॉन्च किया लिमिटेड एडिशन।
  • इस कार के साथ अतिरिक्त एक्सेसरी पैकेज मुहैया कराई जाएगी।
  • कार की कीमत 5.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू।

टाटा मोटर्स ने जेस्ट स्पोर्ट्स एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार के साथ डीलर लेवल पर करीब 20,000 रुपये की एक्सेसरी पैकेज उपलब्ध होगा। ये एक लिमिटेड एडिशन कार है जो कंपनी ने टाटा जेस्ट की दूसरी सालगिरह के मौके पर लॉन्च किया है। इसके अलावा कंपनी इस कार के साथ 33,000 रुपये की फ्री इंश्योरेंस, 30,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 68,000 रुपये के अतिरिक्त सामान उपलब्ध करा रही है।

टाटा जेस्ट स्पोर्ट्स एडिशन की एक्सेसरी पैकेज में एक रेड स्कर्ट के साथ बॉडी किट, ब्लैक आउट रूफ, कॉन्ट्रास्ट फिनिश ओआरवीएम, एडिशनल क्रोम फिनिश, बंपर प्रोजेक्टर, डोर वाइज़र व मोल्डिंग और नई सीट अपहोल्स्ट्री शामिल है। ये पैकेज बाकी अन्य वेरिएंट के साथ भी उपलब्ध है जो डिलरशिप लेवल पर ही फिट की जाएगी। वहीं, एलॉय व्हील, एलईडी डीआरएल और हर्मन इंफोटेनमेंट सिस्टम सिर्फ टॉप-एंड वेरिएंट में ही उपलब्ध होगा।

टाटा ज़ेस्ट

6.47 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टाटा ज़ेस्ट

ये कार पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। टाटा जेस्ट में 1.2-लीटर, 4-सिलिंडर, टर्बोचार्ज्ड रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन लगा है जो 88 बीएचपी और 140Nm का टॉर्क देता है। वहीं, इसमें लगे 1.3-लीटर क्वॉड्राजेट डीज़ल इंजन को दो तरह से ट्यून किया गया है और ये 73 बीएचपी, 190Nm और 88 बीएचपी, 200Nm का पावर जेनेरेट करता है। दोनों ही इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। वहीं, 83 बीएचपी डीजल वेरिएंट में 5-स्पीड एएमटी की भी सुविधा दी गई है।

टाटा जेस्ट अपने सेगमेंट में अभी भी अपनी जगह मजबूत नहीं कर पाई है। हर महीने इस कार के 1500 से 2000 यूनिट बिक रहे हैं। इस कार का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर, ह्युंडई एक्सेंट और होंडा अमेज़ से है। टाटा जेस्ट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 5.11 लाख रुपये से शुरू हो रही है।

0 Comments

फोटो साभार: Autosarena.com

Compare टाटा ज़ेस्ट with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.