भारत में नई बाइक और कारें

टाटा टिगोर का JTP एडिशन टेस्टिंग के वक्त दोबारा स्पॉट, जल्द लॉन्च होगी कार

हाल में टाटा मोटर्स की नई टिगोर JTP के इस स्पेशन एडिशन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इस बार कार कम केमुफ्लैग स्टीकर्स के साथ दिखाई दी है.

फोटो देखें
अनुमान है कि टाटा इस कार को 2018 के अंत तक देश में लॉन्च करेगी

टाटा मोटर्स जल्द ही भारत में अपनी पॉपुलर कार टिगोर का JTP एडिशन लॉन्च करने वाली है जिसकी तैयारियां कंपनी पूरी करती नज़र आ रही है. हाल में टिगोर JTP के इस स्पेशन एडिशन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इस बार कार कम केमुफ्लैग स्टीकर्स के साथ दिखाई दी है. अनुमान लगाया जा रहा है कि टाटा इस कार को 2018 के अंत तक देश में लॉन्च करेगी. बता दें कि इस कार को टाटा मोटर्स कोयंबटूर की कंपनी जयेम ऑटोमोटिव के साथ मिलकर बना रही है. इस कार के साथ ही टाटा अपनी पॉपुलर टिआगो के JTP वर्ज़न पर भी काम कर रही है और इस कार का प्री-प्रोडक्शन मॉडल भारत में दो बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. इन दोनों का लगातार टेस्टिंग के वक्त देखा जाना इस बात की ओर संकेत करता है कि कंपनी जल्द ही इसका प्रोडक्शन शुरू करने वाली है.

टाटा मोटर्स ने स्टैंडर्ड वर्ज़न के मुकाबले नई टिगोर JTP सबकॉम्पैक्ट सिडान को स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन दिया है जिसे पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में देखा गया था. इसके साथ ही ऑटो एक्सपो में टाटा टिआगो JTP कॉन्सेप्ट भी शोकेस की गई थी. फिलहाल हमारे पास कार के सिर्फ पिछले हिस्से की फोटो ही उपलब्ध है जो बहुत कम स्टीकर्स के साथ दिखी है. कार पर एक्सटी बैजिंग दिखाई दी है जो यह बताती है यह स्टैंडर्ड टिगोर के मिड-स्पेक वेरिएंट पर आधारित होगी. इन सबके अलावा कार में अपडेटेड ग्रिल के साथ JTP बैजिंग, नया फ्रंट बंपर, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और ऐसे ही कई और फीचर्स एड किए गए हैं.

ये भी पढ़ें : टाटा नैक्सॉन सबकॉम्पैक्ट SUV श्रीलंका में लॉन्च, जानें वहां कितने की है कार

टाटा टिगोर JTP में सबसे बड़ा बदलाव इंजन का है और कंपनी ने अब इस कार के साथ 1.2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो टाटा नैक्सन से लिया गया है. यह इंजन 108 bhp पावर और 150 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. कार के ग्राउंड क्लियरेंस को भी बढ़ाया गया है और यह कार अगले व्हील में डिस्क और पिछले व्हील में ड्रम ब्रेक के साथ आती है. कार की बाकी जानकारी टाटा द्वारा कार लॉन्च के समय दी जाएगी.

0 Comments

इमेज सोर्स : टीम बीएचपी

Compare टाटा टीगोर with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.