भारत में नई बाइक और कारें

टाटा टिआगो NRG वेरिएंट ₹ 5.5 लाख कीमत पर लॉन्च, जानें कितनी अपडेट हुई कार

टाटा मोटर्स ने भारत में अपनी पॉपुलर कार टिआगो का एनआरजी वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्साशोरूम कीमत 5.5 लाख रुपए रखी गई है.

फोटो देखें
कार के टॉप मॉडल के लिए कीमत 6.32 लाख रुपए तक जाती है

टाटा मोटर्स ने भारत में अपनी पॉपुलर कार टिआगो का एनआरजी वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्साशोरूम कीमत 5.5 लाख रुपए रखी गई है जो कार के टॉप मॉडल के लिए 6.32 लाख रुपए तक जाती है. कंपनी ने इस क्रॉस हैचबैक को शहरी इलाकों में चलाने के हिसाब से डिज़ाइन किया है और इसकी कीमत इसे भारत में ज़्यादा पॉपुलर बनाती है. अर्बन टफरोडर के नाम से भी जानी जा रही नई टाटा टिआगो एनआरजी में कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं. भारत में टाटा की इस कार का सीधा मुकाबला मारुति सुज़ुकी सेलेरियो से होने वाला है. टाटा टिआगो NRG वेरिएंट स्टैंडर्ड मॉडल से आकार में बड़ी है और कंपनी ने इसके ग्राउंड क्लियरेंस को 180mm कर दिया है.
 
2e2nv334
14” स्पोर्टी अलॉय व्हील्स दिए गए हैं
 
यह कार टाटा टिआगो स्टैंडर्ड वर्ज़न का स्पोर्टी और ज़्यादा दमदार हैचबैक मॉडल होगा. इस कार को टाटा ने कोयंबटूर की कंपनी जयेम ऑटोमोटिव के साथ मिलकर डेवेलप किया है. हमने पहली बार टाटा टिआगो NRG को ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा के स्टॉल पर देखा था, इसके साथ ही टाटा टिगोर NRG भी दिखी थी जिसका डेवेलपमेंट भी किया जा रहा है. टाटा टिआगो दिखने में स्टैंडर्ड मॉडल से लगभग मिलती है लेकिन कार में किए गए कई बड़े कॉस्मैटिक बदलाव इसे रिप्रेश लुक देते हैं.
 
कार में स्पोर्टी प्रंट बंपर लगाया हुआ है और ब्लैक फिनिश वाला बड़ा सेंट्रल एयरडैम के साथ गोल फॉगलैंप्स लगाए गए हैं. कार के हैडलैंप्स पर भी ब्लैक फिनिश दिया गया है जिससे कार को ज़्यादा स्पोर्टी लुक मिल सके. प्री प्रोडक्शन यूनिट में लाल रंग का NRG लोगो कार की ग्रिल पर लगा था जो टेस्ट मॉडल में दिखाई नहीं दिया है, वहीं ऑटो एक्सपो में दिखी कार में स्टील व्हील लगे थे जिनकी जगह 14” स्पोर्टी अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : टाटा टिगोर डीजल इंधन में परेशानी को लेकर की गई रिकॉल, फ्री में की जाएगी मरम्मत
 
ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा मोटर्स के स्टॉल पर इस कार को शोकेस किया गया था और इसके साथ ब्लैक रियर स्पॉइलर, छोटे बदलावों वाला टेललैंप, हैचडोर पर NRG लोगो, स्पोर्टी रियर बंपर, रियर डिफ्यूज़र और डुअल क्रोम-टिप एग्ज़्हॉस्ट दिया गया था. कार में हुए तकनीकी बदलावों में बदले हुए सस्पेंशन लगा गए हैं जो लोअर स्प्रिंग वाले हैं. स्टैंडर्ड टिओगो की तर्ज़ पर इसमें भी अगले व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और पिछले व्हील्स में ड्रम ब्रेक्स लगाए गए हैं.
 
टाटा टिआगो NRG में पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के इंजन दिए गए हैं. कार में 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर रेवेट्रॉन इंजन लगाया गया है जो 84 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कार का डीजल इंजन 1.05-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला है जो 69 bhp पावर के साथ 140 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने कर क्षमता रखता है. कंपनी ने कार के दोनों इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है.
0 Comments

 
Advertisement

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.