भारत में नई बाइक और कारें

टाटा टिआगो के सभी वेरिएंट्स सामान्य रूप से मिलने वाले नए सेफ्टी फीचर्स से लैस

मई 2019 की शुरुआत में ही टाटा टिआगो के टॉप मॉडल एक्सज़ैड प्लस को एप्पल कारप्ले के साथ नए और बड़े 7-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से अपडेट किया है.

फोटो देखें
2019 टाटा टिआगो की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.40 लाख रुपए पर पहुंच गई है

टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि भारत में कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली हैचबैक टाटा टिआगो को सामान्य तौर पर दिए जाने वाले सेफ्टी फीचर्स की रेन्ज से लैस किया जाएगा. टाटा मोटर्स ने टिआगो के सभी वेरिएंट्स को सामान्य तौर पर दिए जाने वाले सेफ्टी फीचर्स की पूरी रेन्ज में उपलब्ध कराया है. टाटा टिआगो के साथ अब सामान्य रूप से डुअल एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलैक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन (EBD), कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (CSC) और रियर पार्किंग सेंसर्स उपलब्ध कराए गए हैं. इसके अलावा कंपनी ने ओवर स्पीड अलर्ट के साथ ड्राइवर और पैसेंजर के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर देने की व्यवस्था भी की है.

fnhqostcटॉप मॉडल XZ+ को एप्पल कारप्ले के साथ नए और बड़े 7-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से अपडेट किया है

इन फीचर्स से लैस 2019 टाटा टिआगो की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4 लाख 40 हज़ार रुपए पर पहुंच गई है. वैकप्लिक तौर पर टाटा मोटर्स ने टिआगो के नए मॉडल में स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक्स, फॉलो-मी-होम लैंप्स, पार्क असिस्ट के साथ रियर सेंसर्स और डिस्प्ले, डे एंड नाइट IRVM, अगले फॉग लैंप्स, रियर डीफॉगर और रियर स्मार्ट वाइपर के साथ कई और फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा ब्रेज़ा में दिए गए बाकी फीचर्स समान ही हैं. फिलहाल बेची जा रही टाटा टिआगो के साथ 1.2-लीटर का रेवेट्रॉन इंजन दिया गया है जो 6000 rpm पर 84 bhp पावर और 3500 rpm पर 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

ये भी पढ़ें : टाटा ऐस मिनी ट्रक BS6 इंजन के साथ होगा लॉन्च, टाटा मोटर्स ने की पुष्टि

0 Comments

इस महीने की शुरुआत में ही टाटा टिआगो के टॉप मॉडल एक्सज़ैड प्लस को एप्पल कारप्ले के साथ नए और बड़े 7-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से अपडेट किया है. टाटा मोटर्स टिआगो के मिड-लाइफसाइकल फेसलिफ्ट वेरिएंट पर काम कर रही है जो टाटा अल्ट्रोज़ जैसे लुक में आएगी. टाटा टिआगो फेसलिफ्ट के साथ संभवतः कंपनी की नई इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज दी जाएगी जो टाटा हैरियर में देखी गई थी. कंपनी नई टिआगो को सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च करेगी क्योंकि हाल में टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि वह टिआगो और टिगोर से 1.05-लीटर डीजल इंजन हटाएगी.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.