भारत में नई बाइक और कारें

टाटा नैक्सॉन के निऑन स्पेशल एडिशन का टीज़र जारी, जानें कितनी आकर्षक होगी SUV

टाटा मोटर्स इस लिमिटेड एडिशन SUV को नैक्सॉन निऑन एडिशन नाम दे सकती है और इस एडिशन में कार की बॉडी पर संभवतः निऑन ग्रीन शेड के हाईलाइट दिए जाएंगे.

फोटो देखें
Tata लिमिटेड एडिशन SUV को नैक्सॉन निऑन एडिशन नाम दे सकती है

टाटा मोटर्स ने अपनी पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट SUV नैक्सॉन के लिमिटेड एडिशन वर्ज़न की फोटो टीज़ की है. टाटा इस लिमिटेड एडिशन को नैक्सॉन निऑन एडिशन नाम दे सकती है और इस एडिशन में कार की बॉडी पर संभवतः निऑन ग्रीन शेड के हाईलाइट दिए जाएंगे. कंपनी द्वारा जारी किए गए टीज़र में कार पर कई जगह निऑन ग्रीन हाईलाइट्स दिए गए हैं और कमिंग सून का संदेश दिया गया है. टाटा नैक्सॉन के इस लिमिटेड एडिशन को भारत में त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले लॉन्च किया जाएगा. ऐसे में इस कॉम्पैक्ट SUV की बिक्री में उछाल आएगा ये उम्मीद की जा सकती है, फोर्ड एकोस्पोर्ट और मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा जैसे मुकाबले के बाद भी इस SUV की 4000 यूनिट प्रतिमाह बेची जाती है. यह टाटा टिआगो के बाद टाटा के कार लाइन-अप की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है.
 
o9hc5apg
कार की बॉडी पर संभवतः निऑन ग्रीन शेड के हाईलाइट दिए जाएंगे
 
टाटा मोटर्स ने इस कार को आकर्षक बनाने के लिए अपनी पारंपरिक पेन्ट स्कीम से हटकर इस स्पेशल एडिशन में निऑन कलर की हाईलाइट दी है. टीज़र में दिखाया गया है कि कार के ओवीआरएम, अगली ग्रिल और केबिन में एयर-कॉन वेंट्स पर निऑन हाईलाइट्स दिए गए हैं. जब यह मॉडल बिकने आएगा तक कार के साथ और भी कई जगह निऑन हाईलाइट्स देखने को मिल सकती है. टाटा मोटर्स ने हाल में नैक्सॉन के एएमटी वेरिएंट को ऑरेंज कलर में लॉन्च किया था, ऐसे में ऑरेंज और निऑन कलर कार को काफी आकर्षक बनाने में सक्षम हैं. कंपनी ने इन चटक कलर्स के साथ जवान ग्राहकों को टार्गेट करने की कोशिश की है.

ये भी पढ़ें : टाटा टिगोर का JTP एडिशन टेस्टिंग के वक्त दोबारा स्पॉट, जल्द लॉन्च होगी कार
 
0 Comments

लिमिटेड एडिशन होने के कारण हमारा यह मानना है कि टाटा मोटर्स इस सबकॉम्पैक्ट SUV की सीमित संख्या ही उपलब्ध कराएगी, वो भी सीमित समय के लिए. तकनीकी बदलावों की बात करें तो टाटा ने नैक्सॉन SUV में कोई भी बदलाव नहीं किया है और कार 1.2-लीटर का टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा. कार के दोनों ही इंजन 108 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखते हैं. टाटा ने नैक्सॉन के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस करने के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी उपलब्ध कराया है. कुछ समय पहले ही ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी टेस्ट में टाटा नैक्सॉन को 4-स्टार रेटिंग दी गई है.
Advertisement

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.