भारत में नई बाइक और कारें

नैक्सॉन SUV का पूरी तरह इलैक्ट्रिक वेरिएंट स्पॉट, 2020 की शुरुआत में होगा लॉन्च

इस इलैक्ट्रिक कार का वित्तीय वर्ष 2019-20 की चौथी तिमाही में लॉन्च किया जाना अनुमानित है जिसे हाल में आकर्षक नीले कैमुफ्लेज स्टीकर में देखा गया है.

फोटो देखें
नैक्सॉन EV के साथ लेटेस्ट ज़िपट्रॉन तकनीक दी जाएगी

हमने हाल ही में पुणे के नज़दीक टाटा नैक्सॉन की आगामी पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV को स्पॉट किया है. इस इलैक्ट्रिक कार का अगले साल वित्तीय वर्ष 2019-20 की चौथी तिमाही में लॉन्च किया जाना अनुमानित है जिसे हाल में आकर्षक नीले कैमुफ्लेज स्टीकर में देखा गया है. ये स्टीकर्स टाटा नैक्सॉन फेसलिफ्ट पर लगे सामान्य स्टीकर्स से अलग है जो कुछ दिन पहले स्पॉट की गई है. दिखने में नैक्सॉन इलैक्ट्रिक लगभग सामान्य नैक्सॉन सबकॉम्पैक्ट SUV जैसी ही है, बहरहाल, ये  प्री-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप वाहन है कंपनी इस कार के प्रोडक्शन मॉडल की स्टाइल अलग रखने वाली है.

pcsdcm74इसकी अनुमानित रेन्ज सिंगल चार्ज में 250-300 किमी है

टाटा मोटर्स की आगामी नैक्सॉन EV कंपनी की पहली कार होगी जिसके साथ लेटेस्ट ज़िपट्रॉन तकनीक दी जाएगी और इसकी अनुमानित रेन्ज सिंगल चार्ज में 250-300 किमी है. कार में लीथियम-आयन बैटरी पैक लगाया जाएगा जो लिक्विड-कूल्ड होगा और पानी और धूल से बचाने के लिए इसपर IP67 सर्टिफाइड कवर लगाया जाएगा. टाटा मोटर्स ने पहले ही घोषणा कर दी है कि कंपनी बैटरी और इलैक्ट्रिक मोटर पर 8 साल की वॉरंटी उपलब्ध कराएगी, ये पर्मानेंट मैनेजमेंट एसी मोटर है जो रिजनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आती है और कार के चलते समय उसे चार्ज करती है.

टाटा नेक्सन

7.86 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टाटा नेक्सन

ये भी पढ़ें : MG मोटर eZS इलैक्ट्रिक SUV बिना स्टिकर के स्पॉट, सिंगल चार्ज में चलेगी 262km

0 Comments

टाटा नैक्सॉन EV के केबिन की जहां कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है, वहीं पिछले कुछ टीज़र्स के आधार पर कार का सीटिंग लेआउट सामान्य नैक्सॉन जैसा ही दिख रहा है, हालांकि कार के साथ पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर लगाया जाएगा जो कार की बैटरी रेन्ज जैसी बाकी जानकारी ड्राइवर तक पहुंचाएगा. नैक्सॉन EV की बाकी जानकारी इससे पर्दा हटने पर सामने आएंगी जो लॉन्च के नज़दीक होगा.

Compare टाटा नेक्सन with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.