भारत में नई बाइक और कारें

टाटा ने भारत में लॉन्च की फुल इलैक्ट्रिक नैक्सॉन EV, शुरुआती कीमत ₹ 13.99 लाख

टाटा नैक्सॉन EV में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार ऐप, कीलेस एंट्री के साथ बटन स्टार्ट, सभी पावर विंडो और इलैक्ट्रिक टेलगेट जैसे फीचर्स दिए हैं.

फोटो देखें
नैक्सॉन EV को 3 वेरिएंट्स XM, XM+ और XZ+ में पेश किया है

टाटा मोटर्स ने नई सदी की शुरुआत में इलैक्ट्रिक वाहनों को लेकर अपना रवैया आक्रामक कर लिया है. कंपनी ने आज अपनी पहली नई जनरेशन इलैक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है जिसे ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ पेश किया गया है. टाटा मोटर्स ने भारतीय बाज़ार में नैक्सॉन EV लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 13.99 लाख रुपए है और टॉप मॉडल के लिए ये कीमत 15.99 लाख रुपए तक जाती है. टाटा ने नैक्सॉन EV को 3 वेरिएंट्स XM, XM+ और XZ+ में पेश किया है जिन्हें बहुत सारे नए फीचर्स दिए गए हैं.

9u510vcटॉप मॉडल के लिए नैक्सॉन EV की कीमत 15.99 लाख रुपए तक जाती है

टाटा नैक्सॉन EV में फुल ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार ऐप, कीलेस एंट्री के साथ बटन स्टार्ट, सभी पावर विंडो और इलैक्ट्रिक टेलगेट जैसे फीचर्स दिए हैं. इसके अलावा कार के महंगे वेरिएंट के साथ हार्मन से लिए गए 7-इंच डैशटॉप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 4 स्पीकर्स और 4 ट्वीटर्स, स्मार्टफोन बेस्ड नेविगेशन, वीडियो प्लेबैक, वॉइस कमांड, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं. कार को लैदर से ढंकी स्टीयरिंग व्हील के साथ रियर पार्किंग कैमरा और रिवर्स पार्क असिस्ट भी दिया गया है.

टाटा नेक्सन ईवी

13.99 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टाटा नेक्सन ईवी

gkb2r2kcमहंगे वेरिएंट के साथ हार्मन 7-इंच डैशटॉप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है

टाटा मोटर्स ने नैक्सॉन इलैक्ट्रिक SUV के साथ पर्मानेंट मैगनेट एसी मोटर उपलब्ध कराई है जिसे आई67 सर्टिफिकेट वाली लीथियम-आयन लिक्विड-कूल्ड बैटरी से पावर मिलता है. कहने का मतलब ये है कि पानी और धूल इस बैटरी पर कोई प्रभाव नहीं डालते. नैक्सॉन EV में 30.2 किवा का बैटरी पैक लगाया गया है जिससे सिंगल चार्ज में ये कार 312 किमी तक चलाई जा सकती है. नैक्सॉन EV की ये नई पावरट्रेन SUV को 245 एनएम पीक टॉर्क सप्लाई करती है जिससे 9.9 सेकंड में ही ये 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.

ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने भारत में लॉन्च की प्रिमियम हैचबैक अल्ट्रोज़, शुरुआती कीमत ₹ 5.29 लाख

59oaubdgनैक्सॉन EV के साथ रियर पार्किंग कैमरा और रिवर्स पार्क असिस्ट भी दिया गया है
0 Comments

फास्ट चार्जर की मदद से नैक्सॉन की बैटरी को 60 मिनट में 80% चार्ज किया जा सकती है, वहीं सामान्य चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में लगभग 8 घंटे का समय लगता है. यहां तक कि फास्ट चार्जिंग से हर मिनट ये कार 4 किमी की रेन्ज के लिए चार्ज होती है और 50% चार्ज बैटरी के साथ नैक्सॉन EV को 150 किमी तक चलाया जा सकता है. कार के साथ डेडिकेटेड बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम भी दिया गया है जिसे बेहतर परफॉर्मेंस और 8 साल तक बैटरी की देखरेख करने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. पावरट्रेन के साथ डेडिकेटेड कूलिंग सर्किट भी दिया गया है जो गर्म मौसम में भी कार के प्रदर्शन को समान बनाए रखता है.

कम्पेयर टाटा नेक्सन ईवी मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.