भारत में नई बाइक और कारें

टाटा मोटर्स 2021 तक भारत में लॉन्च करेगी तीन नई कारें, हैचबैक और SUV शामिल

इस डिज़ाइन पर बनी टाटा टिआगो, नैक्सॉन और हैक्सा सबसे आकर्षक कारें हैं. इन कारों को टाटा मोटर्स के डिज़ाइन डिपार्टमेंट के हेड प्रताप बोस ने बनाया है.

फोटो देखें
इनमें पहली कार निश्चित ही टाटा अल्ट्रोज प्रिमियम हैचबैक है

टाटा मोटर्स लगातार नए-नए वाहन भारत में पेश करती जा रही है जो इंपैक्ट डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाए जा रहे हैं. इस डिज़ाइन पर बनाई गई टाटा टिआगो, नैक्सॉन और हैक्सा सबसे आकर्षक अंदाज़ में आती हैं. इन कारों की डिज़ाइन टाटा मोटर्स के डिज़ाइन डिपार्टमेंट के हेड प्रताप बोस ने दी है. इंपैक्ट 2.0 फिलॉसफी पहले से प्रचलित डिज़ाइन लैंग्वेज को और बेहतर बनाने वाली है. इस डिज़ाइन पर बनाई गई सबसे पहली कार टाटा हैरियर SUV है और इस मॉडल से सफलता का मज़ा चखने के बाद अब टाटा मोटर्स इसी डिज़ाइन पर बनाए जा रहे तीन और मॉडल 2020 तक भारत में लॉन्च करेगी.

mg41t6uHX5 या बज़ार्ड टाटा हैरियर का 7-सीटर वर्ज़न है

इनमें से पहली कार निश्चित ही टाटा अल्ट्रोज प्रिमियम हैचबैक है जिसे पहली बार 2019 जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया था और कंपनी इसे भारत में इसी साल त्योहारों के सीज़न में लॉन्च करने वाली है. HX5 या बज़ार्ड टाटा हैरियर का 7-सीटर वर्ज़न है जिसे जेनेवा मोटर शो में पेश किया गया था और भारत में इसे टेस्टिंग के वक्त कई बार स्पॉट किया जा चुका है. टाटा मोटर्स 2020 की पहली तिमाही में इसे भारत में लॉन्च करने का प्लान बना रही है. H2X या हॉर्नबिल सबकॉम्पैक्ट SUV सबसे नई कार है जो इसे डिज़ाइन में आएगी और कतार में 2020 की अंतिम तिमाही तक लॉन्च की जाएगी. H2X अब भी कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में ही उपलब्ध है, ऐसे में इसके 2021 तक बाज़ार में आने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें : टाटा हैरियर के NVH, टचस्क्रीन और स्टीयरिंग में हुए सुधार, खामोशी से किए बदलाव

9ei2dnnटाटा टिआगो और टिगोर के अपडेटेड मॉडल पर भी काम चल रहा है
0 Comments

टाटा मोटर्स इन सभी कारों को भारत में बेचने के अलावा इनका निर्यात भी करेगी. इन नए मॉडल्स के अलावा टिआगो हैचबैक, टिगोर सबकॉम्पैक्ट सेडान और नैक्सॉन सबकॉम्पैक्ट SUV को भी जल्द ही फेसलिफ्ट दिया जाएगा. ये सभी फेसलिफ्टेड मॉडल कंपनी की 2.0 डिज़ाइन से प्रेरित होंगे जिनमें समान डिज़ाइन मिलेगा. जहां टाटा टिआगो और टिगोर के अपडेटेड मॉडल पर काम चल रहा है और इन्हें भारत में इसी साल लॉन्च किया जाएगा, वहीं टाटा नैक्सॉन फेसलिफ्ट को अगले साल लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी का कहना है कि इस डिज़ाइन से कार का लुक तो आकर्षक होता ही है, इसके केबिन में भी यात्रियों के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध होती है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.