भारत में नई बाइक और कारें

टाटा हैरियर डुअल-टोन कलर्स में जल्द की जाएगी लॉन्च, 6 महीने पहले लॉन्च हुई SUV

टाटा हैरियर को नए ब्लैक विद ऑरेंज और ब्लैक के साथ सिल्वर कलर्स में लॉन्च किया जाएगा, इसके साथ ही कार की छत और पिलर्स पर ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है.

फोटो देखें
टाटा हैरियर को नए ब्लैक विद ऑरेंज और ब्लैक के साथ सिल्वर कलर्स में लॉन्च किया जाएगा

टाटा मोटर्स जल्द ही हैरियर SUV को डुअल-टोन कलर्स में पेश करने वाली है जिसके लिए कंपनी ने टीज़र जारी कर दिया है. टाटा हैरियर कॉम्पैक्ट SUV को नए ब्लैक के साथ ऑरेंज और ब्लैक के साथ सिल्वर कलर्स में लॉन्च किया जाएगा, इसके साथ ही कार की छत और पिलर्स पर ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है. कंपनी ने हमज़ 6 महीने पहले ही इस SUV को भारत में लॉन्च किया है और अब इसे अपडेट करके लॉन्च किया जा रहा है, इसकी वजह ये है कि हाल ही में एमजी हैक्टर, जीप कम्पस ट्रेलहॉक और किआ सेल्टोस ने भारतीय बाज़ार में अपने पैर जमाए हैं और इनसे मुकाबले का दुरुस्त करने के लिए कंपनी ने हैरियर में ये बदलाव किए हैं.

74nc5tg8टाटा हैरियर की कीमत में 31,000 रुपए की बढ़ोतरी की गई है

टाटा मोटर्स ने खामोशी से कॉम्पैक्ट SUV के सभी वेरिएंट्स की कीमत में इज़ाफा किया है. टाटा हैरियर की कीमत में 31,000 रुपए की बढ़ोतरी की गई है और हैरियर की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 12.99 लाख रुपए से शुरू होकर 16.55 लाख रुपए तक जाती है. हैरियर की कीमत में टाटा मोटर्स ने पहली बार इज़ाफा किया है जिसे कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट भी कर दिया गया है. जहां कंपनी ने फिलहाल कीमतों में इज़ाफे के कारण का खुलासा नहीं किया है, वहीं हमारा मानना है कि बढ़ते लागत मूल्य से यह बढ़ोतरी की गई है. टाटा हैरियर चार वेरिएंट्स - XE, XM, XT और XZ में उपलब्ध है.

uo24j268हैरियर की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 12.99 लाख रुपए से शुरू होकर 16.55 लाख रुपए तक जाती है

2019 टाटा हैरियर की मांग लॉन्च के बाद से ही अच्छी रही है और कंपनी हर महीने औसत इस कार की 1,500 यूनिट बेचती है और यह कॉम्पैक्ट SUV टाटा नैक्सॉन और टाटा टिआगो के बाद टाटा मोटर्स की तीसरी सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है. दिचस्प है कि कंपनी ने हैरियर की कीमत तब बढ़ाई है जब बाज़ार में इस कार का तगड़ा मुकाबला शुरू होने वाला है. जल्द ही एमजी मोटर्स और किआ भारत में क्रमशः हैक्टर और सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली हैं. अब इस मुकाबले में किआ सेल्टोस और MG हैक्टर बेहतरीन फीचर्स और शानदार डिज़ाइन व स्टाइल के साथ लॉन्च होगी, ऐसे में गिरती मांग के बाद भी इस सैगमेंट में बेहतर मुकाबले का अनुमाल है.

ये भी पढ़ें : किआ ने घोषित की नई सेल्टोस SUV के लॉन्च की तारीख, जानें कितनी दमदार है कार

0 Comments

टाटा मोटर्स जल्द ही हैरियर कॉम्पैक्ट SUV की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी कर सकती है जब भारत में BS6 एमिशन नॉर्म्स लागू किए जाएंगे. आगामी रेगुलेशन के हिसाब से टाटा हैरियर के 2.0-लीटर डीजल इंजन को अपग्रेड किया जाना बाकी है जिससे कार की कीमतों में भी इज़ाफा होने ही संभावना है. फिलहाल आटा हैरियर में लगा 2.0-लीटर इंजन फीएट क्रिस्लर ग्रुप से लिया गया है जो 138 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और आने वाले समय में टाटा मोटर्स इस कॉम्पैक्ट SUV को ह्यूंदैई से लिया गया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी उपलब्ध कराने वाली है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.