भारत में नई बाइक और कारें

टाटा हैरियर के NVH, टचस्क्रीन और स्टीयरिंग में हुए सुधार, खामोशी से किए बदलाव

टाटा मोटर्स ने साल की शुरुआत में हैरियर कॉम्पैक्ट SUV को लॉन्च किया था और अब कंपन ने खामोशी से SUV के अपडेटेड मॉडल को देशी बाज़ार में उतार दिया है.

फोटो देखें
कंपन ने खामोशी से SUV के अपडेटेड मॉडल को देशी बाज़ार में उतार दिया है

टाटा मोटर्स ने साल की शुरुआत में हैरियर कॉम्पैक्ट SUV को लॉन्च किया था और अब कंपन ने खामोशी से SUV के अपडेटेड मॉडल को देशी बाज़ार में उतार दिया है. लीक हुए दस्मावेज़ के आधार पर टाटा मोटर्स ने कार के एनवीएच लेवल्स, टचस्क्रीन सिस्टम, स्टीयरिंग रिस्पॉन्स और क्लच में बदलाव किए हैं. टेस्ट ड्राइव के दौरान मीडिया ने इस बात पर गौर किया था और यह कंपनी और ग्राहकों की प्रतिक्रिया के बाद किया गया बदलाव है. कई कार मालिकों ने SUV के कुछ पुर्ज़े फ्री सर्विस में दिए जाने की मांग की थी. SUV का इंफोटेनमेंट सिस्टम अब नए सॉफ्टवेयर के साथ आता है. इसके अलावा टाटा हैरियर के केबिन की आवाज़ को भी काफी कम किया गया है. लीक डॉक्यूमेंट में ये भी सामने आया कि कंपनी ने SUV का क्लच भी बेहतर बनाया है जिससे कार ड्राइविंग ज़्यादा आरामदायक हुई है.

0e3tja0sटाटा ने कार के NVH लेवल्स, टचस्क्रीन सिस्टम, स्टीयरिंग रिस्पॉन्स और क्लच में बदलाव किए हैं

फीचर्स की बात करें तो टाटा हैरियर में प्रोजैक्टर लैंस हैडलैंप्स के साथ फॉलो-मी-होम फंक्शन, LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, फॉग लैंप्स, LED टेललाइट्स और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल वाले ORVM's दिए गए हैं. कार का केबिन ब्लैक-ब्राउन कलर थीम के साथ आता है और SUV का इंटीरियर फॉक्स लैदर और बेहतर क्वालिटी के फैब्रिक से सजाया गया है. SUV में पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लवबॉक्स, 8.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो, नविगेशन और मिररलिंक दिया गया है. इसके अलावा टाटा ने कार में 9 स्पीकर्स वाला JBL का साउंड सिस्टम लगाया है.

ebf2nn3cSUV का इंफोटेनमेंट सिस्टम अब नए सॉफ्टवेयर के साथ आता है

बिल्कुल नई टाटा हैरियर की अगली सीट्स में कंपनी ने तीन-पॉइंट सीटबेल्ट के साथ प्री-टेंशनर और सीटबेल्ट सिमाइंडर दिया है. सुरक्षा की बात करें तो SUV में 6 एयरबैग्स, आईसोफिक्स सीट्स, ABS के साथ EBD, ESP के साथ कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑफ-रोड ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डीसेन्ट कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन और ब्रेक असिस्ट दिया गया है. टाटा हैरियर 4 वेरिएंट्स - XE, XM, XT और XZ में उपलब्ध कराई जाएगी जिनमें प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और LED DRL's कार के बेस वेरिएंट में मिलेंगे. टाटा हैरियर 5 कलर्स में उपलब्ध होगी जिसमें थर्मिस्टो गोल्ड, केलिस्टो कॉपर, एरियल सिल्वर और अन्य शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : भारतीय बाज़ार के लिए 7-सीटर SUV पर काम कर रही जीप, कम्पस पर होगी आधारित

0 Comments

टाटा मोटर्स जल्द ही हैरियर कॉम्पैक्ट SUV की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी कर सकती है जब भारत में BS6 एमिशन नॉर्म्स लागू किए जाएंगे. आगामी रेगुलेशन के हिसाब से टाटा हैरियर के 2.0-लीटर डीजल इंजन को अपग्रेड किया जाना बाकी है जिससे कार की कीमतों में भी इज़ाफा होने ही संभावना है. फिलहाल आटा हैरियर में लगा 2.0-लीटर इंजन फीएट क्रिस्लर ग्रुप से लिया गया है जो 138 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और आने वाले समय में टाटा मोटर्स इस कॉम्पैक्ट SUV को ह्यूंदैई से लिया गया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी उपलब्ध कराने वाली है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.