भारत में नई बाइक और कारें

टाटा हैरियर पर लॉन्च के पहले से मिल रही 3 महीने वेटिंग, आज ही लॉन्च हुई है SUV

टाटा ने 12.69 लाख रुपए शुरुआती कीमत पर हैरियर SUV लॉन्च की है जिसके लिए कंपनी को पर्याप्त बुकिंग मिल चुकी है, वेटिंग लॉन्च वाले दिन से दी जा रही है.

फोटो देखें
टाटा मोटर्स की नई SUV के लॉन्च होते ही पॉपुलर हो गई है

टाटा मोटर्स की नई SUV के लॉन्च होते ही पॉपुलर हो गई है और हैरियर के लिए कंपनी 3 महीने का वेटिंग पीरियड दे रही है. ग्राहकों ने SUV को काफी पसंद किया है और इसके लिए टाटा को पर्याप्त बुकिंग्स मिल चुकी हैं. टाटा मोटर्स ने मुंबई में SUV की XE ट्रिम की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 12.69 लाख रुपए रखी है. टाटा हैरियर का टॉप मॉडल XZ वेरिएंट है जिसकी मुंबई एक्सशोरूम कीमत 16.25 लाख रुपए तक जाती है. इसके अलावा कंपनी ने हैरियर के XM वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 13.75 लाख रुपए रखी है, वहीं SUV के XT वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 14.95 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत चुकानी होगी. SUV को हालिया डेवेलप किए ओमेग्रेक प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और देश में इसका मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा, रेनॉ कैप्टर, जीप कम्पस और जल्द लॉन्च होने वाली निसान किक्स SUV से होगा.

0av71p88

हैरियर के लिए कंपनी 3 महीने का वेटिंग पीरियड दे रही है

कार का नया प्लैटफॉर्म हाई स्ट्रेंथ स्टील से बनाया गया है जिससे कार को टकराव की स्थिति में बहुत कम नुकसान होने की संभावना है. बिल्कुल नई टाटा हैरियर में 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ रेडियल टायर दिए गए हैं. टाटा ने हैरियर को फिलहाल सिर्फ डीजल इंजन दिया है और यह इंजन 2.0-लीटर क्रयोटेक इंजन है जो कंपनी ने फीएट क्रिस्लर से लिया है, बता दें कि इस मल्टीजैट डीजल इंजन का इस्तेमाल जीप कम्पस में भी किया गया है. BS-VI मानकों वाला यह इंजन 3750 rpm पर 140 bhp पावर और 2500 rpm पर 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. चार-सिलेंडर वाले इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

ge5tp4s4

SUV का इंटीरियर फॉक्स लैदर और बेहतर क्वालिटी के फैब्रिक से सजाया गया है

फीचर्स की बात करें तो टाटा हैरियर में प्रोजैक्टर लैंस हैडलैंप्स के साथ फॉलो-मी-होम फंक्शन, LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, फॉग लैंप्स, LED टेललाइट्स और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल वाले ORVM's दिए गए हैं. कार का केबिन ब्लैक-ब्राउन कलर थीम के साथ आता है और SUV का इंटीरियर फॉक्स लैदर और बेहतर क्वालिटी के फैब्रिक से सजाया गया है. SUV में पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लवबॉक्स, 8.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो, नविगेशन और मिररलिंक दिया गया है. इसके अलावा टाटा ने कार में 9 स्पीकर्स वाला JBL का साउंड सिस्टम लगाया है.

ये भी पढ़ें : टाटा 45X टेस्टिंग के वक्त दोबारा हुई कैमरे में कैद, 2019 के अंत तक होगी लॉन्च!

nnph4e7k

8.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है

0 Comments

बिल्कुल नई टाटा हैरियर की अगली सीट्स में कंपनी ने तीन-पॉइंट सीटबेल्ट के साथ प्री-टेंशनर और सीटबेल्ट सिमाइंडर दिया है. सुरक्षा की बात करें तो SUV में 6 एयरबैग्स, आईसोफिक्स सीट्स, ABS के साथ EBD, ESP के साथ कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑफ-रोड ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डीसेन्ट कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन और ब्रेक असिस्ट दिया गया है. टाटा हैरियर 4 वेरिएंट्स - XE, XM, XT और XZ में उपलब्ध कराई है जिनमें प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और LED DRL's कार के बेस वेरिएंट में मिलेंगे. टाटा हैरियर 5 कलर्स में उपलब्ध होगी जिसमें थर्मिस्टो गोल्ड, केलिस्टो कॉपर, एरियल सिल्वर और अन्य शामिल हैं.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.