भारत में नई बाइक और कारें

टाटा अल्ट्रोज़ को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग, 22 जनवरी को होगी लॉन्च

टाटा मोटर्स 22 जनवरी 2020 को भारत में नई अल्ट्रोज़ लॉन्च करने वाली है जिसने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में सुरक्षा के लिए 5-स्टार रेटिंग हासिल की है.

फोटो देखें
ग्लोबल NCAP ने जिस का क्रैश टेस्ट किया है वो मेड-इन-इंडिया राइट हैंड ड्राइव मॉडल है

टाटा मोटर्स 22 जनवरी 2020 को भारत में नई अल्ट्रोज़ हैचबैक लॉन्च करने वाली है जिसने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में सुरक्षा के लिए 5-स्टार रेटिंग हासिल की है. ये टाटा मोटर्स की तरफ से नैक्सॉन के बाद दूसरी कार है जिसे ग्लोबल NCAP ने 5-स्टार रेटिंग दी है. इस प्रिमियम हैचबैक को वयस्कों की सुरक्षा के लिए 17 में से 16.13 अंक मिले हैं, वहीं बच्चों की सुरक्षा के लिहाज़ से कार को 49 में से 29 अंक ही मिल सके हैं जिससे इसमें ये कार 3-स्टार रेटिंग हासिल कर पाई है. ग्लोबल NCAP ने जिस टाटा अल्ट्रोज़ का क्रैश टेस्ट किया है वो मेड-इन-इंडिया राइट हैंड ड्राइव मॉडल है और सेफर कार्स फॉर इंडिया प्रोग्राम का हिस्सा है.

2f5td3lये टाटा नैक्सॉन के बाद दूसरी कार है जिसे ग्लोबल NCAP ने 5-स्टार रेटिंग दी है

टाटा मोटर्स ने नई अल्ट्रोज़ के साथ इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज और बिल्कुल नया अल्फा प्लैटफॉर्म दिया है. फोटोज़ में कार का डुअल टोन केबिन देखने को मिला है जिसमें कंपनी ने बहुत सारा क्रोम वर्क उपलब्ध कराया है. जेनेवा मोटर शो में शोकेस किए गए वाहन की तुलना में इस कार को ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है जो शोकेस किए मॉडल से बिल्कुल अलग है. पिछली बार कार का जो मॉडल देखा गया था वह प्रोडक्शन रेडी मॉडल दिख रहा है और समान येल्लोइश-गोल्ड कलर में देखा गया है जैसा कंपनी ने जेनेवा मोटर शो में पेश किया था. अनुमान है कि टाटा की नई प्रिमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ 2019 के मध्य में लॉन्च की जाएगी, लेकिन इस फोटो को देखकर लगता है कि कंपनी इसका उत्पादन भारत में जल्द शुरू करेगी.

टाटा अलट्रोज़

5.89 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टाटा अलट्रोज़

pc2mt5sgप्रिमियम हैचबैक को वयस्कों की सुरक्षा के लिए 17 में से 16.13 अंक मिले हैं

दिखने में टाटा अल्ट्रोल लगभग वैसी ही है जैसी जेनेवा मोटर शो में दिखाई गई थी, इसका सीधा मतलब है कि भारत में लॉन्च किया जाने वाला मॉडल वैश्विक स्पेसिफिकेशन वाला मॉडल ही होगा. स्पाय फोटो में संभवतः कार का टॉप मॉडल दिखा है जो LED लाइटिंग्स के साथ आता है जिसमें LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, LED DRL, इलैक्ट्रिक ORVMs के साथ टर्न लाइट्स और LED टेललैंप्स शामिल हैं. जेनेवा मोटर शो में पेश मॉडल की तुलना में कार के अलॉय व्हील्स बदले हुए हैं. टाटा अल्ट्रोज़ में नैक्सॉन से लिया गया 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन लगाया जाएगा जिसे कंपनी मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराएगी. इसका मुकाबला मारुति सुज़ुकी बलेनो और होंडा जैज़ जैसी कारों से होने वाला है.

ये भी पढ़ें : टाटा ने हटाया BS6 टाटा नैक्सॉन, टिआगो और टिगोर फेसलिफ्ट से पर्दा, बुकिंग्स शुरू

0 Comments

टाटा मोटर्स ने प्रिमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ को नए अल्फा अर्किटैक्चर पर बनाया है और यह कंपनी की पहली कार है जिसे इस नए प्लैटफॉर्म की अंरपिनिंग दी गई हैं. इसके अलावा कार की स्टाइल और डिज़ाइन को कंपनी की नई इंपैक्ट डिज़ाइन 2.0 फिलॉसफी पर बनाया गया है जो टाटा हैरियर के लिए इस्तेमाल की गई थी. जहां कार के केबिन की कोई झलक नहीं मिली है, हमारा अनुमान है कि अल्ट्रोज़ में फ्लोटिंग टच्सक्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी देने के अलावा सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और कई सारे बाकी प्रिमियम फीचर्स दिए हैं.

Compare टाटा अलट्रोज़ with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.