भारत में नई बाइक और कारें

टाटा ने भारत में लॉन्च किया अपडेटेड मिनी ट्रक टाटा एस गोल्ड, कीमत ₹ 3.75 लाख

टाटा मोटर्स ने अपडेटेड हल्का कमर्शियल वाहन एस गोल्ड लॉन्च किया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 3.75 लाख रुपए रखी है. टैप कर जानें कितना अपडेट हुआ वाहन?

फोटो देखें
भारत के मिनी ट्रक सैगमेंट में टाटा मोटर्स के कुल 68% मार्केट शेयर हैं

खास बातें

  • टाटा एस गोल्ड में एर्गोनॉमिक्स को बढ़ाने के साथ नया कलर दिया है
  • भारत के मिनी ट्रक सैगमेंट में टाटा मोटर्स के कुल 68% मार्केट शेयर हैं
  • टाटा मोटर्स एस के प्लैटफॉर्म पर बने 15 वाहनों को भारत में बेचती है

टाटा ने भारत में अपना अपडेटेड हल्का कमर्शियल वाहन एस गोल्ड लॉन्च कर दिया है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 3.75 लाख रुपए रखी गई है. इसके साथ ही कंपनी ने हल्के वाणिज्यिक वाहनों की लिस्ट में एक और वाहन जोड़ दिया है. जहां टाटा ने नए एस गोल्ड को आर्कटिक व्हाइट कलर में लॉन्च किया है, वहीं इस कम वज़न उठाने वाले वाहन में बढ़े हुए एगोनॉमिक्स के साथ बेहतर सेफ्टी और कम्फर्ट दिया गया है. टाटा एस रेन्ज में यह टाटा का सबसे नया प्रोडक्ट है और कंपनी ने इसे पूरे भारत में टाटा डीलरशिप्स पर बेचना शुरू कर दिया है. टाटा मोटर्स ने देश में एस की बिक्री 2005 में शुरू की थी और तबसे लेकर अबतक मिनी ट्रक सैगमेंट में टाटा ने 68 प्रतिशत मार्केट शेयर्स हासिल कर लिए हैं. बता दें कि लॉन्च से अबतक कंपनी इस वाहन की 20 लाख से भी ज़्यादा यूनिट बेच चुकी है.
 
tata ace gold
टाटा मोटर्स एस के प्लैटफॉर्म पर बने 15 वाहनों को भारत में बेचती है
 
डिज़ाइन की बात करें तो टाटा मोटर्स ने एस गोल्ड को स्टैंडर्ड टाटा एस जैसा ही रखा है जिसके बेहतर एर्गोनॉमिक्स इसे अलग बनाते हैं. कंपनी ने एस गोल्ड में 702cc का DI डीजल IDI इंजन लगाया है. टाटा एस कम दाम में ज़्यादा मुनाफे के लिए जाना जाने वाला वाहन है और यही कारण है कि टाटा इसकी बिक्री को और भी ज़्यादा बढ़ाने के लिए टाटा एस का गोल्ड मॉडल लेकर आई है. इस मामले में टाटा मोटर्स की कमर्शियल व्हीकल यूनिट के प्रेसिडेंट गिरीश वाघ ने बताया कि, “अपने छोटे वाणिज्यिक वाहनों के विस्त्रत पोर्टफोलियों के साथ टाटा मोटर्स ने इस बाज़ार का मार्ग प्रशस्त किया है. 68% मार्केट शेयर्स के साथ टाटा मोटर्स मिनी ट्रक सैगमेंट में अपना वर्चस्व कायम की हुई है.”

ये भी पढ़ें : मैट ग्रीन कलर की होगी इंडियन आर्मी को सप्लाई की जाने वाली टाटा सफारी स्टॉर्म!
 
टाटा एस के प्लैटफॉर्म पर बनाए गए 15 छोटे मालवाहक व्हीकल भारत में बेचती है जो अलग-अलग किस्म के व्यवसायों के लिए और अलग-अलग इंजन के साथ बाज़ार में उपलब्ध हैं. टाटा का कमर्शियल वाहन व्यापार पूरे देश में छाया हुआ है और ने ग्राहकों के लिए हर 62 किलोमीटर की दूरी पर कुल 1800 सर्विस पॉइंट बनाए हैं. टाटा एस के साथ कंपनी कई वेल्यू ऐडेड सर्विस मुहैया करा रही है जिसमें टाटा अलर्ट नाम का 24*7 ब्रेकडाउन असिस्टेंस प्रोग्राम शामिल है. इसके साथ ही टाटा डिलाइट नाम की सर्विस भी है जिसमें फ्री इंश्योरेंस और लॉयल्टी पॉइंट्स शामिल हैं.
0 Comments

 
Advertisement

வாகனங்கள் பற்றிய சமீபத்திய மற்றும் தற்போதைய செய்திகளைப் பெற CarAndBikeஐ பேஸ்புக் மற்றும் ட்விட்டரில் பின் தொடருங்கள்.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.