भारत में नई बाइक और कारें

SWM ने भारत में पेश की बिल्कुल नई एडवेंचर बाइक सुपरडुअल T, जानें कब होगी लॉन्च

सुपरडुअल T एडवेंचर मोटरसाइकल है जो भारत में कायनेटिक ग्रुप द्वारा बेची जाएगी, पहले से देश में MV अगस्ता की बाइक्स बेच रही है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...

फोटो देखें
अनुमान है कि SWM नई सुपरडुअल को जून 2018 में लॉन्च करने वाली है

खास बातें

  • कंपनी ने जिस मॉडल को शोकेस किया वो बाइक का सुपरडुअल T मॉडल है
  • अनुमान है कि SWM नई सुपरडुअल को जून 2018 में लॉन्च करने वाली है
  • सुपरडुअल एडवेंचर बाइक की अनुमानित कीमत 5-7 लाख रुपए के बीच है

इटली की मोटरसाइकल मैन्युफैक्चरर SWM ने पुणे में आयोजित एक ऑफ-रोड इवेंट में अपनी बिल्कुल नई बाइक सुपरडुअल टी लॉन्च कर दी है. अनुमान लगाया जा रहा है कि मई-जून 2018 में कंपनी इस मोटरसाइकल को भारत में लॉन्च करने वाली है. सुपरडुअल टी एक मिडिलवेट एडवेंचर टूरिंग मोटरसाइकल है जिसे भारत में कायनेटिक ग्रुप द्वारा बेची जाएगी जो पहले से देश में एमवी अगस्ता की बाइक्स बेच रही है. कायनेटिक मोटरसाइकल ग्रुप नॉर्टन बाइक्स भी बेचेगी जो भारत में 2019 में लॉन्च की जाएगी. सुपरडुअल दो वेरिएंट्स - टी और एक्स में उपलब्ध होगी, बाइक का टी वेरिएंट साधारण सड़कों के लिए और एक्स वेरिएंट ऑफ-रोडिंग के हिसाब से बनाया गया है. बात जब 500-600 सीसी एडवेंचर मोटरसाइकल की आती है तो भारत में इस सैगमेंट की कम ही बाइक्स उपलब्ध हैं.
 
swm superdual
सुपरडुअल एडवेंचर बाइक की अनुमानित कीमत 5-7 लाख रुपए के बीच है
 
SWM सुपरडुअल के पास 500-600cc सैगमेंट के भारतीय बाज़ार में अच्छा प्रदर्शन करने का यह बेहतरीन मौका साबित हो सकता है. सुपरडुअल टी की बात करें तो कंपनी ने बाइक में 600cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 54 bhp पावर और 53.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. अकेला मॉडल होने की वजह से इस बाइक को कोई इलैक्ट्रिक पावर नहीं दिया गया है, हालांकि बाइक को एंटीलॉक ब्रेकिंग से लैस किया गया है. इसके अलावा सुपरडुअल में एलईडी हैडलैंप, पैनियर्स और लगेज रैक के साथ ऑग्ज़िलरी लाइट्स भी दी गई है.

ये भी पढ़ें : मुन्नाभाई के सर्किट अरशद वारसी ने खरीदी डुकाटी मॉन्स्टर 797, जानें क्या है बाइक की कीमत
 
इस बाइक की हिफाज़त के लिए बैश प्लेट, हाई-सेट एग्ज़्हॉस्ट, क्रैश गार्ड और विंडस्क्रीन दी गई है. टिपिकल एडवेंचर व्हीकल का लुक देने के लिए बाइक का अगला व्हील 18-इंच, वहीं पिछला व्हील 17-इंच का दिया गया है. सिर्फ 169 किग्रा वज़न के साथ ये शायद भारत की सबसे हल्की एडवेंचर मोटरसाइकल हो सकती है. भारत में इस बाइक की कीमत 5-7 लाख रुपए के बीच होने का अनुमान है, बाइक कम वज़न वाली काफी दमदार बाइक है, ऐसे में अभी से इसकी तलना बाकी बाइक्स से करना गलत होगा.
0 Comments

 
Advertisement

வாகனங்கள் பற்றிய சமீபத்திய மற்றும் தற்போதைய செய்திகளைப் பெற CarAndBikeஐ பேஸ்புக் மற்றும் ட்விட்டரில் பின் தொடருங்கள்.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.