भारत में नई बाइक और कारें

जिम्नी का मॉन्स्टर ट्रक अवतार टोक्यो ऑटो सलोन में शोकेस, रिमोट से होगा ऑपरेट

2019 टोक्यो ऑटो सलोन में सुज़ुकी जिम्नी को बिल्कुल नए अवतार में शोकेस किया गया है, सुज़ुकी जिम्नी को एक शानदार मॉन्स्टर ट्रक के रूप में पेश किया गया है.

फोटो देखें
सुज़ुकी जिम्नी को एक शानदार मॉन्स्टर ट्रक के रूप में पेश किया गया है

सुज़ुकी जिम्नी के बारे में सोचते हुए आप एक बेहतरीन एसयूवी की तस्वीर अपने दिमाग में बनाते हैं, लेकिन 2019 टोक्यो ऑटो सलोन में सुज़ुकी जिम्नी को बिल्कुल नए अवतार में शोकेस किया गया है. सुज़ुकी जिम्नी को एक शानदार मॉन्स्टर ट्रक के रूप में पेश किया गया है जिसपर सबकी निगाहें रूक रही हैं. यह मॉन्स्टर ट्रक जापान के शिबाता R31 हाउस ने बनाया है और यह किसी रिमोट कंट्रोल वाले खिलौने की तरह लगता है, दिलचस्प है कि शिबाता R31 ने इस मॉन्स्टर ट्रक को रिमोट कंट्रोल वर्जन के रूप में ही प्रस्तुत किया है. बता दें कि जिम्नी मॉन्स्टर ट्रक के खिलौने जापान में काफी ज़्यादा पसंद किए जाते हैं.

r99gqdjg

जिम्नी मॉन्स्टर ट्रक जापान के शिबाता R31 हाउस ने बनाया है

शिबाता R31 आमतौर पर निसान R31 स्कायलाइन प्लैटफॉर्म पर कस्टम जॉब करती है, लेकिन इस बार उन्होंने कुछ अगल करने का प्लान किया. अच्छी बात है कि उन्हानें जिम्नी को इतने बेहतरीन मॉन्स्टर ट्रक में बदला है जिसमें 42-इंच के दमदार टायर्स लगाए गए हैं. जिम्नी मॉन्स्टर ट्रक में बेडलॉक व्हील्स और मेंटल हार्ड-कोर सस्पेंशन लगाए गए हैं. कार को चटक कलर्स से और आकर्षक बनाया गया है, साथ ही इस मॉन्स्टर ट्रक के मुकाबले की बात करें तो यह AMG G-वैगन और रेन्ज रोवर जैसी कारों के समान होगी.

ये भी पढ़ें : सुज़ुकी ने शोकेस किया जिम्नी रेट्रो थीम पिकअप वुड कॉन्सेप्ट, जानें SUV का भारत कनेक्शन

साधारण जिम्नी की बात करें तो यह कार अपने छोटे आकार के बाद भी काफी आकर्षक और दमदार है. जिम्नी ने अपनी ऑनरोड और ऑफरोड छमता को भी बखूबी साबित कर दिया है. सामान्य जिम्नी को दो इंजन ऑप्शन्स के साथ उपलब्ध कराया गया है. इनमें पहला 658cc का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 64 bhp पावर और 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. दूसरा इंजन जिम्नी सिएरा में दिया गया है जो 1.5-लीटर K15B, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, यह इंजन 100 bhp पावर और 130 Nm टॉर्क जनरेट करता है. जिम्नी के साथ ‘शिफ्ट-ऑन-दी-फ्लाय' 4*4 और 5-स्पीड मैन्युअल गियाबॉक्स दिया गया है. 4*4 सिस्टम में लो रेन्ज ट्रांसफर गियर्स दिए गए हैं.

0 Comments

फोटो सोर्स : शिबाता R31/ऑटो इवोल्यूशन

Be the first one to comment
Thanks for the comments.