भारत में नई बाइक और कारें

सुज़ुकी एक्सेस 125 ड्रम ब्रेक CBS के साथ हुई लॉन्च, कीमत ₹ 56,667

बता दें कि 1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से यह फीचर अब 125cc और उससे कम क्षमता स्कूटर्स के साथ दिया जाना अनिवार्य है.

फोटो देखें
यह फीचर अब 125cc और उससे कम क्षमता स्कूटर्स के साथ दिया जाना अनिवार्य है

सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने एक्सेस 125 के ड्रम ब्रेक वर्ज़न के साथ कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) उपलब्ध कराया है. सुज़ुकी एक्सेस 125 CBS के ड्रम ब्रेक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 56,667 रुपए रखी गई है और यह बिना CBS यूनिट वाली एक्सेस से 500 रुपए महंगी है. बता दें कि 1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से यह फीचर अब 125cc और उससे कम क्षमता स्कूटर्स के साथ दिया जाना अनिवार्य है, साथ ही 125cc से अधिक क्षमता वाले दो पहिया वाहनों में एबीएस दिया जाना अनिवार्य है. सुज़ुकी एक्सेस 125 के डिस्क ब्रेक वेरिएंट में पहले से ही CBS दिया जा रहा है जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था और ग्राहकों ने इसे सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है.

5qra02qo

कंपनी ने CBS के अलावा एक्सेस 125 में कोई भी कॉस्मैटिक या तकनीकी बदलाव नहीं किया है

इस बारे में सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग आफ्टर सेल्स के वाइस प्रेसिडेंट देवाशीश हांडा ने कहा कि, “एक्सेस 125 के ड्रम ब्रेक वेरिएंट के साथ CBS उपलब्ध कराते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है. सुज़ुकी मोटरसाइकल ग्राहकों को बेहतर और उन्नत वाहन मुहैया कराने के लिए तत्पर है और सुज़ुकी एक्सेस के साथ CBS मुहैया कराना इसी राह में एक और कदम है. अब सुज़ुकी की सभी स्कूटर्स साथ ये सेफ्टी फीचर उपलब्ध कराया जा रहा है और हमें विश्वास है कि इस फीचर के साथ ग्राहकों को बेहतर राइडिंग अनुभव देगा.”

ये भी पढ़ें : नई होंडा एक्टिवा 125 भारत में टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, साल के अंत तक लॉन्च संभव

0 Comments

सुज़ुकी एक्सेस 125 ड्रम ब्रेक CBS में अब चालक अगले और पिछले ब्रेक्स को साथ में इस्तेमाल कर सकेंगे जिससे स्कूटर की ब्रेकिंग और बेहतर हो गई है. कंपनी ने CBS के अलावा एक्सेस 125 में कोई भी कॉस्मैटिक या तकनीकी बदलाव नहीं किया है. स्कूटर समान 124cc के सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आती है जो 8.5 bhp पावर और 10.2 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, कंपनी ने स्कूटर के इंजन को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. गौरतलब है कि यह स्कूटर भारत की सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली स्कूटर्स में एक है और इसका मुकाबला करने के लिए होंडा एक्टिवा 125, अप्रिलिया SR 125, वेस्पा LX और TVS एनटॉर्क शामिल है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.