भारत में नई बाइक और कारें

सुपर सोको ने लॉन्च की CUx डुकाटी लिमिटेड एडिशन इलैक्ट्रिक स्कूटर

सुपर सोको ने डुकाटी के साथ वर्ल्डवाइड लायसेंस एग्रिमेंट की निशानी के तौर पर स्कूटर पेश की है, यह ब्रांड पहले ये यूनाइटेड किंगडम के बाज़ार में मौजूद है.

फोटो देखें
यह ब्रांड पहले ये यूनाइटेड किंगडम के बाज़ार में मौजूद है

चीन की इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल कंपनी सुपर सोको ने एक लिमिटेड एडिशन स्कूटर CUx डुकाटी इलैक्ट्रिक से पर्दा हटा लिया है. सुपर सोको ने यह स्कूटर डुकाटी के साथ वर्ल्डवाइड लायसेंस एग्रिमेंट होने की निशानी के तौर पर पेश की है. यह ब्रांड पहले ये यूनाइटेड किंगडम के बाज़ार में मौजूद है और वहां दो इलैक्ट्रिक बाइक टीएस और टीसी बेच रही है, अब इस स्कूटर के आने पर लिमिटेड एडिशन CUx डुकाटी कंपनी की तीसरी इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर बन गई है. CUx डुकाटी के साथ 60V/30AH लीथियम बैटरी के साथ 1.3kW बॉश मोटर लगाई गई है जिसका वज़न 70 किग्रा है.

a9vo9m94यह डुकाटी का उत्पाद नहीं है

स्कूटर से अलग हो सकने वाली इस बैटरी को 7 घंटे में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है और एक चार्ज में यह ई-स्कूटर लगभग 65 किमी तक चलाई जा सकती है. फीचर्स की बात करें तो CUx डुकाटी लिमिटेड एडिशन के साथ कार्बन स्ट्रक्चर वाली स्टील फ्रेम, फुल एलईडी लाइटिंग, अगले और पिछले व्हील में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. इसके साथ ही स्कूटर में डिजिटल डैशबोर्ड दिया गया है जो बैटरी लाइफ दिखाता है, इसके अलावा स्पीड, ओडोमीटर और बाकी जानकारी भी इसी डैश से मिलती हैं. बता दें कि यह डुकाटी का उत्पाद नहीं है और डुकाटी की बाइक्स अलग ही अंदाज़ की होती हैं.

ये भी पढ़ें : बजाज भारत में जल्द लॉन्च करेगी पहली इलैक्ट्रिक स्कूटर, अर्बनाइट ब्रांड से होगी बिक्री

0 Comments

सुपर सोको का कहना है कि ई-स्कूटर का बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम की मदद से बैटरी को ओवर चार्ज होने के साथ ही जल्दी पावर कम होने से बचाया जाता है. इसके साथ ही ओवर करंट और शॉर्ट सर्किट होने पर भी बैटरी को सुरक्षित रखा जा सकता है. सुपर सोको CUx डुकाटी एडिशन पिछले दो साल बाद लिमिटेड एडिशन मॉडल के रूप में लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 2,299 GBP है जो भारतीय रकम के अनुसार लगभग 2 लाख रुपए होती है. फिलहाल कोई भी जानकारी इस मामले में उपलब्ध नहीं हो सकी है कि इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.