भारत में नई बाइक और कारें

स्कोडा सुपर्ब ऐस्टेट पर नहीं होगा गोली और धमाके का असर, कीमत ₹ 1.06 करोड़

कंपनी पिछले तीन साल से स्कोडा सुपर्ब ऐस्टेट की उत्पादन और परीक्षण कर रही है जिसमें कार को बुलटप्रूफ बनाने के साथ ब्लासट प्रूफ भी बनाया जा रहा है.

फोटो देखें
कंपनी पिछले तीन साल से स्कोडा सुपर्ब ऐस्टेट की उत्पादन और परीक्षण कर रही है

स्कोडा पहले से ही अपनी बेहतरीन और मजबूत उत्पादों के लिए दुनियाभर में मशहूर कंपनी है. सुरक्षा को लेकर भी कंपनी अपने ग्राहकों के लिए तत्पर है और समय-समय पर नई सेफ्टी कारों में पेश करती है. अब कंपनी पिछले तीन साल से स्कोडा सुपर्ब ऐस्टेट की उत्पादन और परीक्षण कर रही है जिसमें कार को बुलटप्रूफ बनाने के साथ ब्लासट प्रूफ भी बनाया जा रहा है. स्कोडा ने आखिरकार ये काम कर दिखाया है और स्कोडा सुपर्ब को ऐस्टेट को बुलटप्रुफ बनाने के साथ बॉम्बप्रूफ भी बनाया है. कंपनी ने यह कार यूनाइटेड किंगडम बेस्ड कंपनी कन्वर्टर के साथ मिलकर बनाई है. स्कोडा सुपर्ब ऐस्टेट में वर्चुअल सिस्टम लगाया गया है जो स्टैंडर्ड स्कोडा सुपर्ब से बल्किल ही अलग कार है.

skoda superb estate
कंपनी ने यह कार यूनाइटेड किंगडम बेस्ड कंपनी कन्वर्टर के साथ मिलकर बनाई है

स्कोडा ने इस नई सुपर्ब ऐस्टेट की कीमत 118,688 यूरो रखी है जो भारतीय मुद्रा में 1.06 करोड़ रुपए होती है और दिलचस्प है कि भारत सरकार के कई राज्यपाल इस कार को इस्तेमाल करते हैं. कंपनी ने इस बॉम्बप्रुफ कार को स्टैंडर्ड 2.0-लीटर TDI इंजन के साथ बनाया है जो 188 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार की ज़्यादा जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन कार के यात्रियों के बैठने की जगह को इतना मजबूत बनाया गया है कि यह कार पीएएस 300 के मानकों पर खरी उतर सके और धमाका होने पर भी कार के अंदर बैठे लोग सुरक्षित रहें. कार को पीएएस 300 सर्टिफिकेट देने के लिए एक स्वतंत्र टेस्ट फेसिलिटी काम करती है और कार के हर तरह के टेस्ट से होकर गुज़ारा जाता है.

ये भी पढ़ें : नई लिमोज़िन के साथ दिखे रशिया के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन, जानें कितनी खास है कार

0 Comments

स्कोडा सुपर्ब की इस कार के सस्पेंशन और ब्रेकिंग को और भी उन्नत किया गया है जिससे कार के भार में अंतर आया है, वहीं पिछली मॉडिफाइड कार को हाई स्पीड पर भी सटीक हैंडलिंग के लिए टेस्ट किया गया था. इस तरह की बॉम्बप्रुफ कार बनाने के लिए बहुत सारे बदलाव किए हैं जिनमें कार में ऐसे पहिए लगाए गए हैं जो धमाके के दौरान नष्ट होने के बाद भी कार चलती रहे ऐसी डिज़ाइन शामिल है. कंपनी ने कार में इमरजेंसी लाइटिंग और सायरन सिस्टम लगाया गया है. स्कोडा सुपर्ब ऐस्टेट में 8-इंच टचस्क्रीन कम्यूनिकेशन्स हब दिया है जो जीपीएस, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.