भारत में नई बाइक और कारें

स्कोडा रैपिड ओनिक्स एडिशन भारत में किया गया लॉन्च, कीमत ₹ 9.75 लाख

रैपिड ओनिक्स एडिशन को त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले लॉन्च किया गया है ताकि कार की लोकप्रियता को और बढ़ाया जा सके. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई सिडान?

फोटो देखें
स्पेशल एडिशन दो कलर विकल्प - लेपिज़ ब्ल्यू और कैंडी व्हाइट में उपलब्ध है

स्कोडा ऑटो इंडिया ने देश में अपनी पॉपुलर सिडान रैपिड का ओनिक्स एडिशन लॉन्च कर दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 9.75 लाख रुपए रखी गई है. स्कोडा रैपिड के इस स्पेशल एडिशन को त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले लॉन्च किया गया है ताकि कार की लोकप्रियता को और बढ़ाया जा सके. रैपिड के स्पेशल एडिशन को दो कलर विकल्प - लेपिज़ ब्ल्यू और कैंडी व्हाइट में उपलब्ध कराया गया है, इसके साथ ही कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं. कंपनी ने स्कोडा के स्पेशल एडिशन में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है. कार का इंटीरियर ब्लैक है और इसके साथ बटरफ्लाय ग्रिल लगाई है जो ब्लैक फिनिश वाली है. अलॉय व्हील्स से 16-इंच के ग्लॉस ब्लैक फिनिश वाले हैं.
 
ojbiobg8
ओनिक्स एडिशन में 6.5-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है
 
स्कोडा ऑटो इंडिया ने भले ही कार के केबिन की डिज़ाइन में बदलाव न किया हो, लेकिन इसे डुअल टोन इबोनी-सैंड फिनिश दिया गया है. इसके अलावा स्कोडा रैपिड ओनिक्स एडिशन में 6.5-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो स्मार्टलिंक टैक से लैस है, इसके द्वारा स्मार्टफोन से नेविगेशन की एप कार में इस्तेमाल कर सकते हैं और यह सिस्टम मिरर लिंक, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटोको भी सपोर्ट करता है. कार के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, अगली और पिछली सीट्स के पास 12 वोल्ट का पावर सॉकेट दिया गया है. स्पेशल एडिशन के साथ स्पेशल स्कफ प्लेट्स और रियर विंडस्क्रीन सनब्लाइंड दिया गया है.
 
ghfj400k

 
स्कोडा रैपिड के नए ओनिक्स एडिशन में फिलहाल बिक रही स्कोडा वाले बाकी फीचर्स दिए हैं जिनमें एलईडी डीआरएल, प्रोजैक्टर लैंस क्वार्ट्ज़-कट हैडलाइट्स, ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग शामिल हैं. कंपनी ने कार में 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 108 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार का पेट्रोल इंजन 1.6-लीटर का है और 103 bhp पावर जनरेट करता है. कार के इंजन को मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. कंपनी का दावा है कि स्कोडा रैपिड का पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट 14.84 किमी/लीटर मादलेज देता है, वहीं कार के डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट का मादलेज 21.72 किमी/लीटर है.
0 Comments

 

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.