भारत में नई बाइक और कारें

स्कोडा ने भारत में लॉन्च की पहली स्पेशल एडिशन सिडान, एक्सशोरूम कीमत ₹ 10.75 लाख

स्कोडा ने भारत में नई सिडान का स्पेशल एडिशन मोन्टी कार्लो लॉन्च किया है. स्कोडा रैपिड मोन्टी कार्लो की भारत में एक्सशोरूम कीमत 10.75 लाख रुपए है. कंपनी ने मोन्टी कार्लो रेसिंग ट्रैडिशन को सम्मान देने के लिए यह एडिशन लॉन्च किया है. स्कोडा ने स्पेशल एडिशन में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं. जानें फीचर्स?

फोटो देखें
मोन्टी कार्लो रेसिंग ट्रैडिशन को सम्मान देने के लिए एडिशन लॉन्च किया है

Highlights

  • स्कोडा ने एडिशन मोन्टी कार्लो रेसिंग ट्रैडिशन के सम्मान में लॉन्च किया है
  • भारत में बिक रहा मॉडल यूरोप में बिक रहे मॉडल से काफी अलग है
  • भारत में स्कोडा इस कार की डिलिवरी सितंबर 2017 से शुरू करने वाली है

स्कोडा ने भारत में अपनी फेमस सिडान रैपिड का मोन्टी कार्लो एडिशन लॉन्च किया है. कंपनी ने इस स्पेशल एडिशन सिडान की एक्सशोरूम कीमत 10.75 लाख रुपए रखी है. कंपनी ने इस कार में कॉस्मैटिक बदलावों के साथ फीचर्स में भी काफी बदलाव किए हैं. यह पहली बार है जब स्कोडा ने भारत में कोई स्पेशल एडिशन पैकेज लॉन्च किया है. सिर्फ रैपिड ही नहीं, कंपनी सिटिगो और फाबिआ के साथ भी मोन्टी कार्लो पैकेज दे रही है. स्कोडा ने अपने मोन्टी कार्लो रेसिंग ट्रेडिशन के सम्मान में ये स्पेशन एडिशन लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार को प्रिमियम टच देने के लिए रिवाइस्ड ग्रिल और 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे बदलाव किए हैं.

skoda rapid monte carlo rear
भारत में जो मॉडल बिक रहा है वह यूरोप में बिक रहे मॉडल से काफी अलग है

लॉन्च के बारे में स्कोडा ऑटो इंडिया के सेल्स, सर्विस और मार्केटिंग डायरेक्टर, आशुतोष दीक्षित ने बताया कि "नया मोन्टी कार्लो एडिशन हमारी विक्रय रणनीति का बहुत महत्वपूर्ण भाग है. यह एडिशन कार के इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर और फीचर्स से लेकर ब्रांड तक सभी का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है. मोन्टी कार्लो इस सैगमेंट की टॉप मॉडल कार के साथ मिलेगा और जिन भी ग्राहकों को प्रिमियम फीचर्स अनुभव करना है, उन ग्राहकों को ये कार आकर्षित करेगी." बता दें कि कंपनी ने स्पेशल एडिशन रैपिड को दो सिलैक्टेड डुअल-कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च की गई है. ये कलर्स फ्लैश रैड के साथ ब्लैक छत और कैंडी व्हाइट के साथ काली छत हैं.

इंजन की बात करें तो, स्कोडा ने अपडेटेड मोन्टी कार्लो एडिशन कार में भी फिलहाल बिक रही स्कोडा रैपिड वाला इंजन लगाया है. यह इंजन 1.6-लीटर एमपीआई पेट्रोल है जो 103 बीएचपी पावर जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार में 1.5-लीटर का टीडीआई डीजल इंजन दिया है जो 108 बीएचपी पावर जनरेट करता है. बता दें कि कंपनी ने इसके डीजल वेरिएंट में डीएसजी गियरबॉक्स दिया है, वहीं पेट्रोल वेरिएंट में स्कोडा ने 6-स्पीड टिपट्रॉनिक ट्रांसमिशन लगाया है.

0 Comments

स्पेशल एडिशन रैपिड में मिले ये फीचर्स

  1. डुअल एयरबैग्स
  2. एबीएस
  3. पार्कटॉनिक रियर पार्किंग सेंसर
  4. सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम
  5. इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल
  6. रेन सेंसिंग वाइपर सिस्टम
  7. कमल्ड ग्लोव बॉक्स
  8. क्रूज़ कंट्रोल

Compare स्कोडा रैपिड with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.