भारत में नई बाइक और कारें

30 अगस्त को स्कोडा लॉन्च करेगी प्रिमियम सिडान ऑक्टेविया RS, जानें कितनी दमदार है कार

स्कोडा 30 अगस्त 2017 को अपनी नई अपडेटेड सिडान ऑक्टेविया RS लॉन्च करने वाली है. 50,000 रुपए टोकन मनी के साथ इसकी प्री-बुकिंग कंपनी ने पहले से शुरू की दी है. स्कोडा ने इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई छोटे-बड़े बदलाव किए हैं. जानें लुक और फीचर्स के मामले में कितनी अपडेट हुई ये प्रिमियम सिडान?

फोटो देखें
50,000 रुपए टोकन मनी के साथ इसकी प्री-बुकिंग कंपनी ने पहले से शुरू की दी है

Highlights

  • स्कोडा 30 अगस्त 2017 को अपडेटेड सिडान ऑक्टेविया RS लॉन्च करेगी
  • कार की डिलिवरी ग्राहकों को सिबंबर 2017 की शुरूआत से मिलने लगेगी
  • भारत में कार का सिर्फ पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है

स्कोडा इसी महीने के अंत में अपनी नई अपडेटेड सिडान ऑक्टेविया RS लॉन्च करने वाली है. 30 अगस्त 2017 को लॉन्च होने वाली इस कार को कंपनी सितंबर 2017 की शुरूआत में डिलिवर करना शुरू कर देगी. कंपनी की भारत में यह पहली परफॉर्मेंस सिडान है जो कुछ ही दिनों बाद देश में एंट्री करेगी. कंपनी ने पहली बार इस कार को दिसंबर 2016 में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनवील किया था और अब यह भारत में आएगी. स्कोडा ने इस अपडेटेड सिडान के इंटीरियर और एक्सयीरियर में कई छोटे बड़े बदलाव किए है. कार के लुक को नया और फ्रेश बनाने के लिए कई कॉस्मैटिक बदलाव भी किए गए हैं.

विदेशों में पहले से बिक रही यह सिडान दो इंजन ऑप्शन्स के साथ बाजार में उपलब्ध है. कार 2.0-लीटर टीडीआई डीजल इंजन और 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मिल रही है. इसका 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 184 bhp पावर और 380 Nm टॉर्क जनरेट करता है. डीजल इंजन के साथ कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है. यह कार 4*2 और 4*4 दोनों ऑप्शन में उपलब्ध है. स्कोडा ऑक्टेविया RS के पेट्रोल वेरिएंट में 2.0-लीटर का टर्बो इंजन लगा है जो 230 bhp पावर और 350 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने पेट्रोल इंजन में भी 6-स्पीड मैन्युअल और DSG गियरबॉक्स दिया है.

स्कोडा ऑक्टाविया

18.52 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
स्कोडा ऑक्टाविया

स्कोडा डीलर्स से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी भारत में इस कार का सिर्फ 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन लॉन्च करने वाली है जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला होगा. स्कोडा का मैन्युअल ट्रांसमिशन वाला पेट्रोल इंजन और डीजल वेरिएंट भारत में कुछ समय बाद लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि कंपनी ने इस कार की बुकिंग पहले से शुरू कर दी है और 50,000 रुपए की टोकन मनी के साथ आप भी इस कार को नज़दीकी स्कोडा डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं. भारत में इस सिडान की अनुमानित कीमत 33 लाख से लेकर 35 लाख रुपए तक है. भारत में इस कार का मुकाबला ऑडी A3 और मर्सडीज़-बेंज़ जीएलए से होने वाला है.

 

0 Comments

ये हो सकते हैं इस प्रिमियम सिडान के फीचर्स

  1. चौड़ी रेडिएटर ग्रिल
  2. 19-इंच अलॉय व्हील्स
  3. LED हैडलैंप्स
  4. LED डेटाइम रनिंग लाइट्स
  5. मल्टिफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील
  6. एंबिएंट लाइटिंग
  7. टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  8. एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कार प्ले और मिरर लिंक
  9. ड्राइव असिस्ट सिस्टम

Compare स्कोडा ऑक्टाविया with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.