भारत में नई बाइक और कारें

स्कोडा ने भारत में लॉन्च की 7-सीटर SUV कोडिएक, शुरुआती एक्सशोरूम कीमत ₹ 34.49 लाख

स्कोडा ने भारत में अपनी नई 7-सीटर एसयूवी कोडिएक लॉन्च कर दी है. फिलहाल इस कार को कंपनी ने भारत में सिर्फ डीजल इंजन और ऑटोमैटिक वर्ज़न में लॉन्च किया है. भारत में कार की एक्सशोरूम कीमत 34.49 लाख रुपए है. इस कार में 2-लीटर का इंजन लगा है जो फोक्सवेगन ग्रुप की कई और कारों में लगा है.

फोटो देखें
फिलहाल इस कार को भारत में सिर्फ डीजल इंजन और ऑटोमैटिक वर्ज़न में लॉन्च किया है

खास बातें

  • भारत में स्कोडा कोडिएक सिर्फ एक वेरिएंट में उपलब्ध है
  • स्कोडा इस कार की डिलिवरी नवंबर 2017 से शुरू करेगी
  • राइवल्सः टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, फोक्सवेगन टिगुआं

स्कोडा ने भारत में अपनी नई 7-सीटर एसयूवी कोडिएक लॉन्च की है. भारत में यह कार सिर्फ डीजल इंजन में उपलब्ध है और इसके टॉप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 34.49 लाख रुपए रखी गई है. स्कोडा ने इस कार को टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, मित्सुबिशि पजेरो स्पोर्ट, आईसुज़ु एमयू-एक्स, और फोक्सवेगन टिगुआं की टक्कर में उतारा है. स्कोडा ने कोडिएक को नए स्कोडा व्हीकल्स की डिज़ाइन लैग्वेज पर बनाया गया है. कंपनी ने इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई नए फीचर्स दिए हैं जो इसे कार को प्रिमियम बनाते हैं.
 
skoda kodiaq
स्कोडा कोडिएक में 18-इंच के व्हील्स दिए हैं
 
स्कोडा कोडिएक में बड़ी ग्रिल लगाई है जो कार के अगले हिस्से को बेहतरीन लुक देती है. इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ स्प्लिट हैडलैंप्स क्लस्टर दिए गए हैं. इसके साथ ही कार में एलईडी हैडलैंप्स के साथ ही 18-इंच के व्हील्स दिए हैं. कंपनी ने इस कार को काफी दमदार और आकर्षक बनाया है. फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस कार में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. इसके साथ ही इनबिल्ट नेविगेशन, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : फरवरी 2018 में शुरू होने वाला है वाहनों का महाकुंभ, दो साल में एक बार लगता है ये मेला​
 
skoda kodiaq
कंपनी ने इस कार में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है
 
स्कोडा इंडिया ने कोडिएक के साइड डोर में छाता दिया है, इसके साथ ही पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग और हैंड्स फ्री पार्किंग असिस्ट दिया गया है. हम पहले ही आपको इस कार के स्पेस की जानकारी दे चुके हैं और इसकी सबसे पीछे वाली सीट दो वयस्कों की बेहद आरामदायक सीट है. कार की साट को फोल्ड करके इसका बिस्तर भी बनाया जा सकता है.
 
skoda kodiaq
इसकी सबसे पीछे वाली सीट दो वयस्कों की बेहद आरामदायक सीट है

ये भी पढ़ें : स्कोडा अक्टूबर में लॉन्च करेगी भारत में अपनी पहली 7-सीटर SUV कोडिएक
 
0 Comments

स्कोड ने इस कार में 1968 सीसी कर 2-लीटर डीजल इंजन लगाया है जो फोक्सवेगन ग्रुप की और भी कई सारी कारों में लगाया गया है. कोडिएक में लगा यह इंजन 148 बीएचपी पावर और 340 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार में 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स लगाया है. स्कोडा ने फिलहाल इस कार में कोई मैन्युअल ट्रासमिशन नहीं दिया है, इसके साथ ही इसके पेट्रोल इंजन पर भी कंपनी का रूख साफ नहीं है. ये एसयूवी 4-व्हील ड्राइव ऑप्शन में भी उपलब्ध है और कंपनी ने इसका माइलेज 16.25 केएमपीएल क्लेम किया है.
Be the first one to comment
Thanks for the comments.