भारत में नई बाइक और कारें

स्कोडा ने भारत में ₹ 35,000 तक बढ़ाए अपनी सभी कारों के दाम, जानें कब लागू होंगी नई कीमतें

स्कोडा इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी भारत में सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा करने वाली है और बढ़ी हुई कीमतें 1 मार्च 2018 से लागू की जाएंगी. स्कोडा ने कहा है कि हालिया यूनियन बजट में कस्टम ड्यूटी बढ़ जाने से कंपनी को कारों की दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं. टैप कर जानें स्कोडा किन्हें देगी 50,000 रुपए का बोनस?

फोटो देखें
स्कोडा ने अपनी सभी कारों की कीमतों में 3-4 % का इज़ाफा किया है

Highlights

  • बढ़ी हुई कीमतें स्कोडा की पूरी कार रेन्ज पर असर डालने वाली हैं
  • स्कोडा ने अपनी सभी कारों की कीमतों में 3-4 % का इज़ाफा किया है
  • पिछली बार स्कोडा ने 1 जनवरी 2018 को सभी कारों के दाम बढ़ाए थे

स्कोडा इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी भारत में अपनी सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा करने वाली है और बढ़ी हुई कीमतें 1 मार्च 2018 से लागू की जाएंगी. चैक गणराज्य की कार कंपनी स्कोडा ने कहा है कि हालिया यूनियन बजट में कस्टम ड्यूटी बढ़ जाने से कंपनी को कारों की दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं. कंपनी का कहना है कि सभी कारों की कीमतों में 3 से 4 % का इज़ाफा किया गया है जो कार मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करेगा. बढ़ी हुई कीमत से ग्राहकों को बहुत परेशानी ना हो इसीलिए स्कोडा इन कीमतों को कई चरणों में बढ़ाएगी. 1 मार्च 2018 से कंपनी अपनी सभी कारों की कीमतों में 1 % बढ़ोतरी करने वाली है जिसका मतलब कारों की कीमतें मॉडल के हिसाब से 10,000 रुपए से लेकर 35,000 रुपए तक बढ़ जाएंगी.
 
skoda kodiaq
पिछली बार स्कोडा ने 1 जनवरी 2018 को सभी कारों के दाम बढ़ाए थे
 
हाल ही में घोषित हुए बजट में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने वाहनों पर कस्टम ड्यूटी बढ़ा दी है जिनका निर्माण पूरी तरह भारत में नहीं होता लेकिन बनाई विदेशों में जाती हैं और उन्हें भारत में असेंबल किया जाता है. इन वाहनों पर कस्टमर ड्यूटी को 10 % से बढ़ाकर 15 % कर दिया गया है. माना जा सकता है कि स्कोडा की कोई भी कार पूरी तरह से भारत में नहीं बनाई जाती, खासतौर पर स्कोडा कोडिअक एसयूवी जो पूरी तरह कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन यूनिट है. इन सभी कारों पर बढ़ी हुई कस्टम ड्यूटी कंपनी के साथ ही ग्राहकों की जेब पर काफी असर डालेगी.

ये भी पढ़ें : बजट 2018: ऑटो इंडस्ट्री पर नहीं पड़ा 2018 के बजट का कोई असर, जानें क्या बोले वित्त मंत्री
 
आखरी बार स्कोडा ने भारत में अपनी कारों के दाम 1 जनवरी 2018 को बढ़ाए थे और उस वक्त लगभग सभी कार निर्माता कंपनियों ने बदलती बाज़ार अर्थव्यवस्था और कई सारे आर्थिक पहलुओं का हवाला देकर कारों की कीमतों में इज़ाफा किया था. उस वक्त कंपनी ने कारों की कीमत 2 से 3 % तक बढ़ाई थी. इस घोषणा के साथ ही कंपनी ने 50,000 रुपए के लॉयल्टी बोनस की भी घोषण की है जो स्कोडा के पुराने ग्राहकों को नई स्कोडा कार खरीदने पर मिलेगा. यह ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी की नीति है जिसमें दाम बढ़ने से पहले ही ग्राहकों को कार बेचने का प्लान बनाया गया है.
0 Comments

ये भी पढ़ें : 25 जनवरी से कम हो जाएंगी इस्तेमाल की हुई कारों की कीमतें, ये है GST काउंसिल का फैसला
Advertisement

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.