भारत में नई बाइक और कारें

स्कोडा ने बढ़ाए भारत में अपनी सभी कारों के दाम, जानें कब से लागू होंगी बढ़ी हुई कीमतें

स्कोडा ने भारत में सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कंपनी ने अपनी सभी कारों के दाम 2-3 प्रतिशत तक बढ़ाने की बात की है. चेक गणराज्य की कार मेकर कंपनी स्कोडा फोक्सवेगन ग्रुप की है और भारत में इसकी चार कारें बेची जा रही हैं. टैप कर जानें कब से लागू होंगी स्कोडा कारों की बढ़ी हुई कीमतें?

फोटो देखें
कंपनी ने अपनी सभी कारों के दाम 2-3 प्रतिशत तक बढ़ाने की बात की है

खास बातें

  • स्कोडा भारत में बिकने वाली सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा करने वाली है
  • बदलती बाजार परिस्थिति और बाहरी इकोनॉमी फैक्टस हैं बढ़ोतरी की वजह
  • स्कोडा फिलहाल भारत में रैपिड, ऑक्टेविया, सुपर्ब और कोडिएक बेच रही है

स्कोडा ऑटो ने भारत में अपनी सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा किया है. अब कंपनी की हर कार को खरीदने के लिए आपको और भी ज्यादा कीमत चुकानी होगी लेकिन ये कीमतें 1 जनवरी 2018 से लागू होंगी. कंपनी ने अपनी सभी कारों के दाम 2-3 प्रतिशत तक बढ़ा दिए हैं. चेक गणराज्य की कार मेकर कंपनी स्कोडा फोक्सवेगन ग्रुप की है और भारत में इसकी चार कारें बेची जा रही हैं. इनमें स्कोडा रैपिड, ऑक्टेविया, सुपर्ब और हाल ही में लॉन्च हुई कोडिएक एसयूवी शामिल हैं. कंपनी ने ज्यादा जानकारी दिए बिना बदलती बाजार परिस्थिति और कई बाहरी इकोनॉमी फैक्टर्स को आधार बनाकर कारों के दाम बढ़ाए हैं.

ये भी पढ़ें : स्कोडा ने भारत में लॉन्च की 7-सीटर SUV कोडिएक, शुरुआती एक्सशोरूम कीमत ₹ 34.49 लाख
 
अगले साल की शुरुआत में स्कोडा ने सिर्फ पहली कंपनी है जिसने दाम बढ़ाने की घोषण की है. उम्मीद की जा रही है कि बाकी कंपनियां भी आने वाले कुछ हफ्तों में अपनी कारों की कीमतों में इज़ाफे की घोषण करेंगी. 2017 स्कोडा के लिए काफी दिलचस्प रहा जहां कंपनी ने स्कोडा रैपिड आरएस और कोडिएक लॉन्च की हैं. स्कोडा ने 2017 के लिए बनाई ऑक्टेविया अरएस की सभी 250 यूनिट बेच दी हैं और अब भी कंपनी के पास इस कार की बुकिंग आ रही है. कंपनी ने इसी साल में दूसरी कार स्कोडा कोडिएक लॉन्च की है जो एक फुल-साइज़ SUV है और भारत में इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, BMW X1 और मर्सडीज़-बैंज़ GLA से होने वाला है.

ये भी पढ़ें : स्कोडा अक्टूबर में लॉन्च करेगी भारत में अपनी पहली 7-सीटर SUV कोडिएक
 
फिलहाल स्कोडा मोटर्स की भारत में बिक रही कारों की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 8 लाख 20 हज़ार रुपए से शुरू होकर 34 लाख 50 हज़ार रुपए तक जाती है. कंपनी की सबसे महंगी कार कोडिएक है जिसके टॉप मॉडल की कीमत 34.50 लाख रुपए है. भारत में स्कोडा ने 67 सेल्स और 66 सर्विस आउटलेट स्थापित किए हैं. स्कोडा इन कारों को फोक्सवेगन के महाराष्ट्र स्थित औरंगाबाद और छाकन प्लांट में उत्पादन किया जाता है.
0 Comments

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Be the first one to comment
Thanks for the comments.